निर्भया केस: दोषी पवन गुप्ता की याचिका खारिज, वकील पर लगा 25 हजार रुपए का जुर्माना


NP1357 19/12/2019 18:09 PM
45 Views

New Delhi. निर्भया गैंगरेप और हत्‍या (Nirbhya Gangrape and Murder) के दोषियों में से एक पवन गुप्ता (Pawan Gupta) की याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi Highcourt) ने खारिज कर दिया है। इसके साथ हाईकोर्ट (Highcourt) ने दोषी के वकील एपी सिंह (Advocat A.P. Singh) को जमकर लताड़ लगाई और 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। कोर्ट ने बार काउंसिल को भी दोषी के वकील (Advocate) के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। वकील ए.पी. सिंह ने दोषी पवन कुमार की आयु के सम्बंध में फर्जी हलफनामा (Fake Affidavit) दाखिल किया था।

nirbhaya case me pavan gupta ki yachika khariz

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने निर्भया मामले (Nirbhaya Case) में 24 जनवरी तक के लिए सुनवाई टाल दी थी, लेकिन निर्भया (Nirbhaya) की मां ने कोर्ट से आज ही मामले की सुनवाई करने के लिए अपील की थी। इसके बाद उनकी अपील पर कोर्ट राजी हो गया है। 

दोषी ने नाबालिग होने का किया दावा

बता दें कि निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gangrape Case) और हत्या (Murder) के मामले में चार दोषियों को फांसी की सजा सुनाई गई है। दोषी पवन कुमार ने कोर्ट में याचिका (Petition) दायर कर दावा किया था कि घटना के वक्त वह नाबालिक था।

दोषी पवन के वकील ए.पी. सिंह ने कहा कि ट्रायल कोर्ट (Trial Court) ने इस मामले सही तरीके से काम नहीं किया है, उनके मुवक्किल का पक्ष ठीक ढंग से नहीं रखा गया है।

यह भी पढ़ें- 

LIVE: नागरिकता संशोधन बिल: राजधानी लखनऊ में प्रदर्शन ने लिया दंगा का रूप, आगजनी और पथराव

नागरिकता संशोधन बिल पर महासंग्राम, दिल्ली में मेट्रो स्टेशन और मोबाइल फोन बंद

झारखंड में सभा को संबोधित कर प्रियंका ने पीएम पर बोला हमला

नागरिकता कानून पर भारत को मिला अमेरिका का साथ

Web Title: nirbhaya case me pavan gupta ki yachika khariz ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया