उन्नाव गैंगरेप केस में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उम्र कैद


NP1509 20/12/2019 14:28 PM
98 Views

New Delhi. उन्नाव गैंगरेप केस (Unnao gang rape case) में दोषी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने उम्रक़ैद की सजा सुनाई है। साथ ही कोर्ट ने कुलदीप सेंगर पर 25 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। इससे पहले कोर्ट ने सोमवार (16 दिसंबर) को उन्नाव गैंगरेप केस में कुलदीप सेंगर दोषी करार दिया था। 

Unnao gang rape case: BJP

बता दें कि बांगरमऊ विधानसभा सीट (Bangarmau Assembly seat) से चौथी बार विधायक बने कुलदीप सिंह सेंगर पर अपने साथियों के साथ मिलकर 2017 में नाबालिग लड़की (Minor girl) को अगवा (Kidnapped) कर गैंगरेप करने का आरोप था। इस मामले में कोर्ट ने 10 दिसंबर को सुनवाई पूरी करते हुए फैसले को सुरक्षित रख लिया था। इसके बाद दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने सोमवार (16 दिसंबर) को उन्नाव गैंगरेप केस में कुलदीप सेंगर दोषी करार दिया था। 

दिल्ली के एम्स (DELHI AIIMS) में भर्ती पीड़िता

इस मामले में पीड़िता इस वक्त दिल्ली के एम्स में भर्ती है। इसी साल जुलाई में पेशी पर जाते समय पीड़िता की कार की ट्रक से भिड़ंत हो गई थी। इसमें उसकी चाची और मौसी की मौत हो गई थी। पीड़ित लड़की और उसके वकील तभी से दिल्ली एम्स में भर्ती हैं। विधायक के भाई की शिकायत पर लड़की का चाचा जेल में है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर केस लखनऊ से दिल्ली कोर्ट ट्रांसफर हुआ था। इसके बाद 5 अगस्त से रोजाना बंद कमरे में सुनवाई हो रही थी।

यह भी पढ़ें:-...उन्नाव गैंगरेप केस: BJP के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर दोषी करार

Web Title: Unnao gang rape case BJP's expelled MLA Kuldeep Singh Sengar sentenced to life imprisonment ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया