NRC के मुद्दे पर नीतीश ने भाजपा को दिया बड़ा झटका, मचा हड़कंप


NP1509 20/12/2019 15:53:34
91 Views

Patna. नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) और एनआरसी ( NRC) को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी बीच बिहार में भाजपा की सहयोगी जेडीयू (JDU) की ओर से एनआरसी के मुद्दे पर बड़ा बयान आया है। जेडीयू के अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि एनआरसी बिहार में लागू नहीं होगा। 

20-12-2019160248CMNitishKuma1

दरअसल, सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पटना के बापू सभागार में इंडियन रोड कांग्रेस के चार दिवसीय सेमिनार का उद्घाटन करने पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद एक मीडियाकर्मी ने उनसे एनआरसी को लेकर सवाल किया जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि काहे का एनआरसी... क्यों लागू होगा एनआरसी। यह कहते हुए नीतीश अपने कार में बैठकर रवाना हो गए। 

नागरिकता कानून पर नीतीश का बयान

इससे पहले नागरिकता कानून को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शनों को लेकर नीतीश कुमार ने कहा था कि बिहार में जेडीयू नीत एनडीए सरकार में अल्पसंख्यक पूरी तरह सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा था कि वह गारंटी लेते हैं कि अल्पसंख्यक समुदाय (Minority Community) के साथ कुछ गलत या उनको उपेक्षित नहीं किया जा सकता, जब तक वह सरकार शासन में हैं। 

वहीं, विपक्षी दलों पर निशाना साधते नीतीश ने कहा कि विपक्षी पार्टियां अल्पसंख्यकों के बीच भ्रम फैला रही हैं। वे अल्पसंख्यकों को उकसाकर अपनी नीयत में कभी सफल नहीं हो पाएंगे।

यह भी पढ़ें:-...नागरिकता कानून के विरोध में जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन, भीम आर्मी नेता चंद्रशेखर गिरफ्तार

Web Title: CM Nitish Kumar said that NRC will not apply in Bihar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया