CAA Protest : सोनिया पर निर्मला सीतारमण का पलटवार, कहा- लोगों को भ्रमित कर रही हैं कांग्रेस अध्यक्ष


NP1509 21/12/2019 10:19 AM
90 Views

New Delhi. केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने नागरिकता कानून (संशोधित) (CAA) और एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर विपक्षी दलों द्वारा लोगों को भड़काने का आरोप लगाया है। निर्मला सीतारमण (Nirmala Seetaraman) ने कहा कि वह भारत के सभी नागरिकों से अपील करती हैं कि वे इस भ्रम और डर की स्थिति में नहीं पड़ें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress), तृणमूल कांग्रेस (TMC) और आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ-साथ लेफ्ट पार्टियां नागरिकता कानून (संशोधित) और एनआरसी को आपस में जोड़कर डर पैदा कर रही हैं, जबकि यह अबतक तैयार भी नहीं हुआ है। 

Nirmala Sitharaman said that Sonia Gandhi is confusing people on citizenship law

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) पर निशाना साधते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी नागरिकता कानून को लेकर देश के लोगों को भ्रमित कर रही हैं और गलत तरीके से इसे एनआरसी से जोड़ रही हैं।

बता दें कि देश में मौजूदा हालात के लिए सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। सोनिया गांधी ने कहा कि यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वह लोगों की बातों को सुने। लोकतंत्र में लोगों के पास गलत फैसलों और सरकार की नीतियों के खिलाफ बोलने का अधिकार होता है। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार ने असंतोष को दबाने के लिए लोगों की आवाज का अपमान किया और क्रूर तरीके से बल का उपयोग किया। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन एक्ट भेदभावपूर्ण है। नोटबंदी की तरह एक बार फिर एक-एक व्यक्ति को अपनी एवं अपने पूर्वजों की नागरिकता साबित करने के लिए लाइन में खड़ा होना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें:-...Jharkhand Exit Poll : भाजपा के लिए बुरी खबर, विपक्ष गठबंधन की सत्ता में वापसी!

Web Title: Nirmala Sitharaman said that Sonia Gandhi is confusing people on citizenship law ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया