यूपी: कानपुर हिंसा में करीब 10 हजार उपद्रवियों के खिलाफ एफआईआर


NP1357 21/12/2019 17:19:55
49 Views

Lucknow. कानपुर (Kanpur Violence) में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद शहर के अलग-अलग हिस्सों में हुई हिंसा (Violence) के मामलों में अब तक 15 रिपोर्ट दर्ज की गई हैं। पुलिस (Police) ने करीब 10 हजार उपद्रवियों को आरोपी बनाया है। उपद्रवियों के खिलाफ हत्या, बलवा, आगजनी, हत्या के प्रयास, 7 सीएलए समेत तमाम संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) और वीडियो (Video) के जरिए उपद्रव करने वालों की पहचान की जा रही है। उपद्रवियों की संपत्ति जब्त कर उनके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

21-12-2019172318FIRagainst201

एडीजी प्रेम प्रकाश (ADG Prem Prakash) के मुताबिक बाबूपुरवा, बेकनगंज, चमनगंज, कोतवाली, फीलखाना, कर्नलगंज और बादशाही नाका में रिपोर्ट दर्ज की गई है। इसमें बेकनगंज और बाबूपुरवा में संगीन धाराओं में अभियोग पंजीकृत किए गए हैं। बाकी रिपोर्ट में 144 सीआरपीसी (CRPC) के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। बीते 20 घंटों के दौरान करीब 40 उपद्रवियों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी की गई है। करीब 300 से अधिक उपद्रवियों की पहचान की जा चुकी है।

सीसीटीवी फुटेज से हो रही उपद्रवियों की पहचान

पुलिस की टीमें इनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही हैं। कानपुर को हाईअलर्ट (High Alert) पर रखा गया है। किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए 10000 सुरक्षा कर्मी (Security Force) तैनात किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने अब तक सैकड़ों वीडियो (Video) फुटेज जुटाए हैं। इसमें उपद्रवी बवाल करते हुए कैद हुए हैं। एडीजी (ADG) ने बताया कि एक-एक फुटेज देखकर बवाल करने वालों की शिनाख्त की जा रही है। जल्द ही उनको गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने लगाई अफसरों को फटकार

शुक्रवार को कानपुर में हिंसा (Violence) के बाद रात में मुख्यमंत्री (Cm Yogi Adityanath) ने वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video Confrensing) कर शहर के हालात के बारे में जानकारी ली। इसमें पुलिस (Police) और प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। जब सीएम को बिगड़े हालात के बारे में बताया गया तो उन्होंने नाराजगी जताई और फटकार भी लगाई। मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने शहर के सभी अफसरों को ताकीद देते हुए कहा कि उपद्रवियों के खिलाफ बिल्कुल भी नरमीं न बरतें। सभी के साथ सख्ती से पेश आएं।

यह भी पढ़ें - 

नागरिकता बिल: भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर सहित 15 लोग गिरफ्तार

नागरिकता कानून के विरोध में RJD ने बुलाया बिहार बंद, कई जिलों में प्रदर्शन शुरू

यूपी: हिंसात्मक प्रदर्शन में 13 लोगों की मौत, कई जिलों में आज भी ठप इटंरनेट

Web Title: FIR against 20 thousand miscreants in Kanpur violence ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया