जन समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बर्दास्त नहीं: केशव प्रसाद मौर्य


NP1357 24/12/2019 13:44:27
38 Views

Lucknow. प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Kesav Prasad Maurya) के जनता दर्शन में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य (Medical and health), राजस्व, सड़क, अवैध अतिक्रमण आदि विभिन्न विभागों के मामले आये। उन्होंने सभी मामलों में त्वरित कार्यवाही कर लोगों को न्याय (Justice) दिलाने के निर्देश दिये।

24-12-2019134626Negligencein1

जनता दर्शन में मैनपुरी जनपद के कई लोगों के प्रतिनिधि मण्डल ने उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) से मिलकर अपनी समस्याएं रखीं। जनता दर्शन में महराजगंज, रायबरेली, चित्रकूट, गाजीपुर, लखनऊ, संत कबीरनगर, अमेठी, इटावा, आजमगढ़, कौशाम्बी, प्रयागराज, मुरादाबाद, सहारनपुर, बलिया, प्रतापगढ़, बांदा, शाहजहांपुर आदि जनपदों से आये लोगों ने अपनी समस्याएं रखीं।

अपने आवास पर सुन रहे थे जनता की समस्याएं

श्री मौर्य अपने कैम्प कार्यालय-7 कालिदास मार्ग पर आयोजित जनता दर्शन में प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आये लोगों की समस्याएं (Issues) सुन रहे थे। उन्होंने कई जिलों के जिलाधिकारियों (DM) से समस्याओं के निस्तारण के बाबत वार्ता भी की। अधिकारी शासन की प्रतिबद्धताओं व जन आकांक्षाओं के अनुरूप अपने दायित्वों का निर्वहन करें। समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही या हीलाहवाली किसी भी दशा में क्षम्य नहीं होगी।

24-12-2019134633Negligencein2

कई जिलों के फरियादियों ने बताई अपनी समस्याएं

मैनपुरी से नीरजा देवी (Nirja Devi) ने ग्राम समाज की जमीन से अवैध कब्जा हटवाने, खंजन सिंह ने उनके पुत्र की करंट लगने से हुई मृत्यु पर आर्थिक सहायता (Subsidies) दिलाने, गाजीपुर के प्रभुनाथ चौहान ने नहर से सुरहा गांव तक नाली निर्माण कराने, लखनऊ (Lucknow) के लाल चन्द्र चुंगानी ने हृदय रोग (Heart Disease) के इलाज हेतु आर्थिक सहायता दिलाने, संत कबीरनगर के रामपाल (Rampal) ने आवास हेतु ऋण उपलब्ध कराने, अमेठी के सुभाष तिवारी ने जमीन विवाद हल कराने, मैनपुरी के अनुराग पाण्डेय (Anurag Pandey) ने ग्राम पंचायत समान रम्पुरा में 8 ग्रामीणों को आवास उपलब्ध कराने, इटावा के खुमान सिंह ने अवैध कब्जा हटवाने, आजमगढ़ की प्रियंका ने मृतक आश्रित को सेवायोजित करने, मुरादाबाद के मेघराज सोनी ने सी0सी0 सड़क (CC Road) बनवाये जाने, मैनपुरी के शिव प्रताप सिंह ने सड़क मरम्मत कराने, प्रयागराज की सुमन देवी ने अपने पति को डीआरडीए (DRDA) में एसीपी (ACP) का लाभ दिलाने का अनुरोध किया। इसी तरह अन्य लोगों ने भी अपनी समस्याएं रखीं। उप मुख्यमंत्री ने सभी को आश्वस्त किया कि नियमानुसार सभी लोगों की समस्याओं का समाधान किया जायेगा।

यह भी पढ़ें - 

झारखंड : 28 दिसंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे हेमंत सोरेन, शपथग्रहण से पहले कांग्रेस ने की ये बड़ी मांग

नहीं थम रहा दिल्ली दहन का सिलसिला, दो फैक्ट्रियों में फिर लगी आग दमकल की 22 गाड़ियां मौजूद

Web Title: Negligence in disposal of public problems is not wasted ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया