पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ में करेंगे अटल की प्रतिमा का अनावरण


NP1509 25/12/2019 09:38 AM
39 Views

Lucknow. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बुधवार को राजधानी लखनऊ (Lucknow) के दौरे पर रहेंगे। यहां पर वह लोकभवन (Lok Bhavan) में लगाई गई पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी (Former PM Atal Bihari Vajpayee) की जयंती पर उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय (Atal Bihari Medical University) का भी शिलान्यास करेंगे। दोनों ही कार्यक्रम लोक भवन में आयोजित होंगे। वहीं, पीएम मोदी के आगमन को लेकर प्रशासनिक मशीनरी अलर्ट पर है। 

PM Narendra Modi will unveil the statue of Atal in Lucknow

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी दोपहर ढाई बजे करीब एयरपोर्ट पहुंचेगे। वहां से लोकभवन के लिए चॉपर से लॉमार्ट कॉलेज (Lombart College) पर बने हेलीपैड (Helipad) पर उतरेंगे। इसके बाद वह सड़क मार्ग से लोक भवन जाएंगे। जहां पर वह पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे। पूर्व पीएम की 25 फुट ऊंची यह प्रतिमा कांस्य धातु (Bronze Metals) से निर्मित है। इसे योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने जयपुर में बनवाया है। 

इस दौरान पीएम मोदी अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे। इसके बाद लोक भवन से ही पीएम मोदी एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। करीब पांच बजे पीएम मोदी दिल्ली प्रस्थान करेंगे। 

PM Narendra Modi will unveil the statue of Atal in Lucknow

पीएम की सुरक्षा के लिए कड़े इंतेजाम

शहर में हिंसा के बाद कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर तैनात प्रशासनिक अफसरों के लिए पीएम मोदी का कार्यक्रम सकुशल संपन्न कराने की चुनौती है। जिसके तहत चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों (Security personnel) की ड्यूटी लगाई गई है। हजरतगंज इलाके में रुफ टॉप पर कमांडो तैनात किए गए हैं, जो छतों से निगरानी करेंगे। पुराने लखनऊ में भी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। 

पुलिस (Police) ने हजरतगंज (Hazratganj) की तरफ आने वाले सभी मार्गों पर बैरिकेडिंग की है, जिससे कार्यक्रम के दौरान कोई संगठन अथवा किसी पार्टी के कार्यकर्ता हजरतगंज की तरफ न आ सकें। सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो हर तरफ नजर रखेगी।

यह भी पढ़ें:-...मोदी कैबिनेट ने NPR अपडेशन को दी मंजूरी, 2021 की जनगणना को भी हरी झंडी

Web Title: PM Narendra Modi will unveil the statue of Atal in Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया