यमुना एक्सप्रेस वे के घोटालों की जांच अब करेगा सीबीआई


NP97 25/12/2019 12:34 PM
35 Views

New Delhi.मायावती सरकार Mayawati government के ड्रीम प्रोजेक्ट Dream project यमुना एक्सप्रेस वे के घोटालों की जांच अब देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई करेगी। सीबीआई CBI के वरिष्ठ अधिकारियों ने बुधवार को मीडिया को बताया कि सीबीआई ने यमुना एक्सप्रेस वे Yamuna Expressway के घोटाले की जांच के​ लिए प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इसमें जांच एजेंसी ने पूर्व सीईओ पीसी गुप्ता और 20 अन्य के​ खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। 

CBI will now investigate Yamuna Expressway scams

सीबीआई ने कहा कि यह कदम यूपी सरकार की अनुशंसा के अनुरुप उठाया गया

सीबीआई ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि यूपी की योगी सरकार Yogi government of U.P. की अनुशंसा के अनुरूप यह कदम उठाया है। सरकार ने यमुना एक्सप्रेस वे परियोजना के लिए मथुरा में बड़ी जमीनों की खरीद में हुई 126 करोड़ रुपये की कथित अनियमिताओं की जांच करने को कहा है। सीबीआई अधिकारियों CBI officials ने बताया कि यूपी सरकार का आरोप है कि तत्कालीन यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने यमुना एक्सप्रेस वे के लिए मथुरा के सात गांवों में 85 करोड़ रुपये में जमीन खरीदी थी। जिससे राज्य सरकार को 126 करोड़ रुपये का भारी नुकसान हुआ है। 

CBI will now investigate Yamuna Expressway scams

आपको बता दें कि यमुना एक्सप्रेस वे Yamuna Expressway के निर्माण का एलान साल 2001 में हो गया था मगर सरकार बदलने के बाद यह योजना ठंडे बस्ते में चली गई थी। जिसके बाद यूपी में साल 2007 में मायावती की दोबारा सरकार बनी तब यमुना एक्सप्रेस वे के निर्माण की शुरुआत हुई थी। साल 2012 में अखिलेश यादव Akhilesh Yadav ने इस एक्सप्रेस वे का उद्घघाटन किया था। 

 

 

Web Title: CBI will now investigate Yamuna Expressway scams ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया