Atal Bihari Vajpayee Statue : कांस्य से तैयार 25 फुट ऊंची प्रतिमा को बनाने में आया इतना खर्च


NP863 25/12/2019 12:46:41
150 Views

Lucknow. पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी(Atal Bihari Vajpayee) की 95वीं जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ लोकभवन(LokBhawan) में उनकी प्रतिमा का अनावरण(Atal Bihari Vajpayee Statue Unveiled) करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम मोदी दोपहर ढाई बजे करीब अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेगे। वहां से लोकभवन के लिए चॉपर से लॉमार्ट कॉलेज(Lamart College Lucknow) पर बने हेलीपैड पर उतरेंगे। इसके बाद वह सड़क मार्ग से लोकभवन जाएंगे। जहां पर वह पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण(Atal Bihari Vajpayee Statue Unveiled) किया जाएगा। 

Atal Bihari Vajpayee 25 foot long Statue
स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की यह प्रतिमा 25 फुट ऊंची कांस्य धातु से निर्मित है। इसे जयपुर में बनवाया गया है। यह प्रतिमा तकरीबन 5 टन वजनी है और इसकी लागत तकरीबन 89 लाख रुपये है। प्रतिमा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Chief Miniter Uttar Pradesh Yogi Adityanath) के निर्देश पर संस्कृति विभाग के द्वारा बनवाया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी प्रतिमा द्वारा प्रतिमा के अनवारण के बाद लोकभवन के प्रेक्षागृह में अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे और प्रधानमंत्री अटल पेयजल मिशन योजना का शुभारंभ करेंगे। बता दें कि अटल पेयजल मिशन योजना के तहत भूजल के प्रबन्धन पर जोर दिये जाने का प्रावधान है। 


कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी लोक भवन से ही एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक तकरीबन पांच बजे पीएम मोदी दिल्ली प्रस्थान करेंगे।

Web Title: Atal Bihari Vajpayee 25 foot long Statue ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया