नागरिकता कानून: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, 130 उपद्रवियों को भेजा गया नोटिस


NP1357 26/12/2019 12:39 PM
63 Views

Lucknow. नागरिता कानून  (Citizenship Act) के खिलाफ प्रदर्शन की आड़ में हिंसा भड़काने के आरोपियों पर योगी सरकार (Yogi Government) ने बड़ी कार्रवाई की। योगी सरकार ने हिंसा के दौरान सार्वजनिक सम्‍पत्ति (Public Property) को हुए नुकसान की भरपाई के लिए करीब 130 आरोपियों को नोटिस भेजा गया है। इनसे करीब 50 लाख रुपए की वसूली की जाएगी।

 Citizenship Act Big action by Yogi government, notice sent to 130 miscreants

प्रदेश के रामपुर जिले (Rampur District) में प्रशासन (Administration) की ओर से 28 लोगों को नोटिस (Notice) भेजा गया है। वहीं, संभल में 26, बिजनौर में 43 और गोरखपुर में 33 लोगों को नोटिस दिया गया है। रामपुर (Rampur) के डीएम आंजनेय कुमार (DM Anjaney Kumar) ने कहा कि केवल उन्‍हीं लोगों को नोटिस (Notice) भेजा गया है, जिनके खिलाफ सबूत हैं। उन्‍होंने बताया कि यह करीब 14.8 लाख रुपए की सम्‍पत्ति का नुकसान हुआ है। उन्‍होंने कहा कि जिन लोगों को नोटिस (Notice) भेजा गया है, उनसे एक सप्‍ताह में जवाब मांगा गया है।

नोटिस के बाद सम्पत्ति जब्त करने की होगी कार्रवाई

संभल के डीएम अविनाश कृष्‍ण (DM Avinash Krishna) ने बताया कि हिंसा के दौरान करीब 15 लाख रुपए का नुकसान हुआ है, जिसकी भरपाई के लिए 26 लोगों को नोटिस  (Notice) भेजा गया है। वहीं, बिजनौर प्रशासन (Bijnor Administration) ने बताया कि यहां करीब 20 लाख रुपए का नुकसान हुआ है, जिसकी भरपाई के लिए 43 उपद्रवियों को नोटिस (Notice) भेजा गया है। नोटिस (Notice) के बाद अब सम्‍पत्ति जब्‍ती की कार्रवाई होगी।

हिंसा में 17 लोगों की हुई मौत

बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) के खिलाफ प्रदेश में राजधानी लखनऊ, कानपुर, रामपुर, गोरखपुर, बिजनौर, संभल सहित तमाम अन्‍य जिलों में हिंसक प्रदर्शन (Violent Demonstrations) हुए थे। इन प्रदर्शनों में करीब 17 लोगों की मौत हुई थी, जबकि सैंकड़ो लोग घायल हुए थे।

यह भी पढ़ें- 

रॉकेट की आवाज सुनकर इजरायल के पीएम नेतन्याहू रैली के दौरान मंच छोड़कर भागे

Delhi: गोदाम में देर रात आग लगने से मचा हड़कंप, दमकल कर्मियों ने बचाई 40 जानें

साल के अंतिम सूर्यग्रहण से पहले बंद हुए मंदिरों के कपाट

Web Title: Citizenship Act Big action by Yogi government, notice sent to 130 miscreants ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया