पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बोला करारा हमला, एनपीआर को लेकर कही ये बड़ी बात


NP1357 26/12/2019 16:34:29
149 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष एवं पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (CM Akhilesh Yadav) ने केंद्र सरकार (Central Government) पर करारा हमला बोला। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने नेशनल पापुलेशन रजिस्‍टर (National Polulation Register) यानि एनपीआर (NPR) और एनआरसी (NRC) को एक जैसा बताया। उन्‍होंने कहा कि सरकार जो काम एनआरसी (NRC) से नहीं कर पाई, वह अब एनपीआर (NPR) के जरिये करने जा रही है।

26-12-2019163603akhileshyadav1

पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) से सवाल किया। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार को जातीय जनगणना कराने में क्‍या दिक्‍कत है? उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार एनपीआर (NPR) में कई ऐसे बिन्‍दु लेकर आई है, जिनके कागज मिलना ही मुश्किल है। उन्‍होंने कहा कि आम जनता कहां से कागज लाएगी, यह भी एनआरसी के जैसा ही है। 

अब जनता का उठ गया भरोसा

अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) से अब जनता का भरोसा उठ गया है, अब कोई भी उन पर भरोसा नहीं करेगा। उन्‍होंने कहा कि अब उनकी जाने की बारी आ गई है। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी सरकार पर करारा हमला बोला। 

सीएम की भाषा के कारण ही पुलिस ने गोली चलाई

उन्‍होंने नागरिकता कानून के खिलाफ हुई हिंसा में मारे गए लोगों का आरोप सीएम योगी पर लगाया। उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री योगी (CM Yogi) की भाषा के कारण ही लोगों की जाने जा रही हैं। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री के ठोको बोलने का ही परिणाम हैं कि पुलिस ने गोली चलाई।

यह भी पढ़ें-

दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस ने कर दिया यह बड़ा एलान,विपक्षी दलों में मची खलबली..

नागरिकता कानून: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, 130 उपद्रवियों को भेजा गया नोटिस

रॉकेट की आवाज सुनकर इजरायल के पीएम नेतन्याहू रैली के दौरान मंच छोड़कर भागे

 

Web Title: akhilesh yadav ne bjp par bola hamla ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया