नागरिकता संशोधन कानून: पूर्व आईजी सहित 46 उपद्रवियों को भेजा गया सम्पत्ति कुर्क का नोटिस


NP1357 26/12/2019 18:16 PM
35 Views

Lucknow. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship amendment law) के विरोध में राजधानी लखनऊ (Lucknow) में हुई हिंसक झड़प और आगजनी के मामले में प्रशासन (Administration) ने सार्वजनिक सम्पत्ति को हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रशासन (Administration) ने पूर्व आईजी सहित 46 उपद्रवियों को सम्‍पत्ति कुर्क करने का नोटिस जारी किया है।

Notice of attachment of property sent to 46 miscreants including former IG

राजधानी लखनऊ (Lucknow) के हजरतगंज पुलिस ने 46 उपद्रवियों की सूची तैयार की है। इस सूची में रिटायर्ड आईजी एसआर दारापुरी (Retired IG SR Darapuri), कांग्रेस  (Congress) नेता सदफ जफर और रिहाई मंच के मोहम्‍मद शोएब (Mohammad Shoeb) प्रमुख हैं। पुलिस (Police) की सूची पर जिला प्रशासन (District Administration) ने उपद्रवियों को सम्‍पत्ति कुर्क करने का नोटिस (Notice) जारी किया है। इसके साथ ही प्रशासन (Administration) ने 100 से अधिक लोगों को हिंसा में हुई सार्वजनिक क्षति की भरपाई के लिए नोटिस जारी किया है।

प्रदेश में तीन करोड़ की सम्पत्ति का नुकसान

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Law) के खिलाफ प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) सहित कई जनपदों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। हिंसा के दौरान करीब तीन करोड़ रुपए से ज्‍यादा की सम्‍पत्ति का नुकसान होने का अनुमान है। 

सीएम योगी दिया था कार्रवाई का निर्देश

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हिंसा में नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से करने का निर्देश जारी किया था। मुख्‍यमंत्री (CM) के निर्देश के बाद प्रशासन की ओर से उपद्रवियों को चिन्हित कर नोटिस भेजा गया है।

एक सप्ताह के भीतर मांग जवाब

प्रशासन (Administration) की ओर  से जिन उपद्रवियों को नोटिस भेजा गया है, उन्‍हें एक सप्‍ताह के भीतर जवाब देने को कहा गया है। बताया जा रहा है कि चिन्हित किए गए लोग यदि खुद को निर्दोष साबित नहीं कर पाते हैं तो उन्‍हें एक तय राशि का भुगतान सरकार (Government) को क्षतिपूर्ति  के तौर पर करना होगा।

यह भी पढ़ें- 

दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस ने कर दिया यह बड़ा एलान,विपक्षी दलों में मची खलबली..

नागरिकता कानून: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, 130 उपद्रवियों को भेजा गया नोटिस

Web Title: Notice of attachment of property sent to 46 miscreants including former IG ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया