अखिलेश ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कहा- सपा सरकार बनने पर 2007 के गोरखपुर दंगे की भी...


NP1509 27/12/2019 13:40 PM
419 Views

Lucknow. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा सरकार (BJP Goverment) पर जोरदार हमला बोला है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार हिंदू-मुस्लिम एकता से डरी हुई है। जनता पर अपराधी होने का आरोप लगा रही है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की बदला लो और ठोको नीति के चलते ही प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट है और नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन (Protest) में लोगों की जानें गई हैं।

Akhilesh Yadav said that he would also make up for the loss of the 2007 Gorakhpur riots

गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि सीएएए (CAA), एनपीआर (NPR) और एनआरसी (NRC) संविधान के विरुद्ध हैं। इनके खिलाफ प्रदर्शन में जिनकी मौत हुई हैं, उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट (Post mortem Report) नहीं दी जा रही हैं। उन्होंने मांग की कि पुलिस की गोली से मारे गए लोगों के आश्रितों को भाजपा सरकार मुआवजा दे।

2007 के गोरखपुर दंगे के नुकसान की होगी भरपाई : अखिलेश यादव

इस दौरान अखिलेश यादव ने कुर्की की कार्रवाई को लेकर इशारों-इशारों में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 2022 में सपा की सरकार बनने पर 2007 में गोरखपुर के दंगे (Gorakhpur Riots) के नुकसान की भी भरपाई कराई जाएगी। 

बता दें कि 2007 में हुए गोरखपुर दंगा मामले में यूपी के सीएम और तत्कालीन सांसद योगी आदित्यनाथ भी दंगा भड़काने के आरोपी थे। हालांकि 2018 में इलाहाबाद हाईकोर्ट योगी आदित्यनाथ को क्लीनचिट दे दी।  

अखिलेश ने कहा कि लोकतंत्र में असहमति का अधिकार है। जिसके साथ अन्याय होगा, सपा उसके साथ खड़ी होगी। सपा अध्यक्ष ने कहा सरकार शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर रोक कैसे लगा सकती है। भाजपा सरकार लोगों को डरा रही है, धमकियां दे रही है।

यह भी पढ़ें:-...राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला,कहा भाई से भाई को लड़ाकर नहीं हो सकता देश का फायदा

Web Title: Akhilesh Yadav said that he would also make up for the loss of the 2007 Gorakhpur riots ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया