सीएम रघुवर को हराने वाले नेता सरयू राय ने किया बड़ा खुलासा,कहा झारखंड में घोटालें की जलाई जा रहीं फाईलें 


NP97 27/12/2019 14:12:15
518 Views

Ranchi. झारखंड Jharkhand के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को करारा झटका लगा है। विधानसभा चुनाव में झारखंड के सीएम रघुवर दास CM Raghuvar Das of Jharkhand को करारी हार का सामना करना पड़ा है। सीएम रघुवर दास को हराने वाले बीजेपी के बागी विधायक सरयू राय BJP rebel MLA Saryu Rai ने बड़ा खुलासा कर दिया है। विधायक सरयू राय MLA Saryu Rai कार्ययवाहक मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सरयू राय ने कहा कि सचिवालय में मौजूद चोरी छिपे कई अहम घोटाले की फाईलें जलाई जा रही हैं। बीजेपी के बागी नेता ने इस संबंध में प्रदेश के मुख्य सचिव डीके तिवारी को पत्र लिखा है। राय के इस खुलासे केे बाद सियासी गलियारे में कोहराम मच गया है। 

27-12-2019141711Theleaderwho1

महत्वपूर्ण सूचनाओं से संबंधित फाइलों को छांटकर नष्ट करने का कार्य किया जा रहा है

बीेजेपी के बागी नेता सरयू राय ने मुख्य सचिव को पत्र में लिखा कि एक से ज्यादा विश्वसनीय एवं उच्चस्तरीय सूत्रों के जरिए इसकी जानकारी मिली है। उन्होंने आगे लिखा कि पुलिस विभाग की विशेष ब्रांच एवं सीआईडी प्रभागों में महत्वपूर्ण सूचनाओं से संबंधित फाईलो को छांटकर नष्ट करने का कार्य किया जा रहा है। गृह विभाग के अंतर्गत आने वाले इन प्रभागों में संग्रहित अनौपचारिक सूचनांए और जांच प्रतिवेदन शामिल हैं। इसी तरह भवन निर्माण विभाग,पथ निर्माण और ऊर्जा विभाग में भी महत्व की सूचनाओं से संबंधित फाईलों को जलाया जा रहा है। 

मुख्य सचिव ने गृह विभाग से इस संबंध में मांगी जानकारी

पूर्व मंत्री सरयू राय की शिकायत पर एक्शन में आए मुख्य सचिव ने तत्काल गृह विभाग से इस संबंध में जानकारी मांगी है। इसके साथ ही पथ निर्माण सचिव से बात कर मामले की जानकारी मांगी है। जिसमें ऐसा कोई तथ्य नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि 20 दिसंबर के बाद मुख्यमंत्री को कोई फाइल नहीं भेजी गई है। 

मुख्य सचिव ने अधिकारियों से कहा आरोपों की जांच उच्चस्तरीय हो

प्रदेश के मुख्य सचिव डीके तिवारी Chief Secretary DK Tiwari ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इन आरोपों की उच्चस्तरीय जांच हो। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव का कहना है कि राय ने जो आरोप लगाया है कि सीआई,स्पेशल ब्रांच,भवन निर्माण, ऊर्जा आदि विभागों की महत्वपूर्ण फाइलें नष्ट की जा रही हैं। यह आरोप गंभीर हैं। जांच में दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति पर एफआईआर दर्ज register FIR करके कार्रवाई की जाए।


 

 

Web Title: The leader who defeated CM Raghuvar made a big disclosure, said the scams are being burnt in Jharkhand ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया