उत्तर प्रदेश की तरह कर्नाटक भी प्रदर्शन में नष्ट होने सरकारी संपत्ति की भरपाई उपद्रवियों से करेगी..


NP97 27/12/2019 15:31:55
71 Views

Bangalore. उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh की तरह अब कर्नाटक Karnataka भी प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति की नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से करने की तैयारी कर रही है। बीते दिनों 19 दिसंबर को कर्नाटक के मंगलुरु में नागरिकत कानून Civil law को लेकर विरोध प्रदर्शन हुआ था। जिसमें पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच जबरदस्त झड़प हो गई थी। इसी प्रदर्शन में लाखों रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ था।

27-12-2019155102LikeUttarPra1

मंगलुरु में प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर चलाई गोली

कर्नाटक सरकार में राजस्व मंत्री आर.अशोक Revenue Minister R. Ashok in Government of Karnataka ने गुरुवार को कहा कि जल्द इस मामले पर सरकार फैसला लेगी। एक भीड़ बेकाबू हो गई और उसने मंगलुरू उत्तरी पुलिस स्टेशन में हथियारों की लूट शुरू कर दी। जिसके बाद मजबूरन पुलिस को गोली चलानी पड़ी। इसमें दो प्रदर्शनकारियों की मौके पर मौत हो गई थी राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का एलान किया।

आपको बता दें कि देश में यूपी एक अकेला राज्य है जिसने प्रदर्शनकारियों को नोटिस भेजकर रिकवरी की प्रक्रिया शुरु कर दी है। यूपी सरकार ने लगभग 130 लोगों को नोटिस जारी किए हैं जिन्हें 50 लाख रुपये अदा करने को कहा गया है। यदि वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनकी सारी संपत्ति नीलाम कर ली जायेगी।

 

Web Title: Like Uttar Pradesh, Karnataka will also compensate the government property that was destroyed in the demonstrations. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया