भाजपा सरकार ने संविधान की जो शपथ ली थी, उसकी निरंतर अवहेलना कर रही है : अखिलेश यादव


NP863 28/12/2019 18:48:22
36 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) से शनिवार को लखनऊ बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित महामंत्री जितेन्द्र सिंह ‘जीतू‘ के साथ अधिवक्ताओं के एक दल ने भेंट की। अधिवक्ताओं के दल में सेंट्रल बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री नीरज कुमार यादव, लखनऊ बार एसोसिएशन(Lucknow Bar Association) के एजाज अहमद, मो0 आजम खान, फखरूल हसन चांद एवं अनुराग यादव ‘अन्जू‘, शकील अहमद ताज खान पूर्व उपाध्यक्ष महानगर एवं सुधीर कुमार पूर्व नगर सचिव, विकास यादव शामिल थे।

28-12-2019185202akhileshyadav1
अखिलेश यादव ने अधिवक्ताओं से वार्ताक्रम में कहा कि भारत के संविधान में जनता के जिन अधिकारियों की गारंटी दी गई है उनका अनुपालन करना सभी का कर्तव्य है। भाजपा सरकार ने संविधान की जो शपथ ली थी, उसकी निरंतर अवहेलना कर रही है। देश में नफरत और समाज को बांटने की साजिशें हो रही है। देश के साथ धर्मनिरपेक्षता और समाजवाद को बचाने की चुनौती है। समाजवादी पार्टी अधिवक्ताओं की इसमें प्रमुख भूमिका होने की बात मानती है। समाजवादी सरकार में अधिवक्ता कल्याण के कई कदम उठाए गए थे। पुनः समाजवादी सरकार बनने पर उनके हितों पर पूरा ध्यान दिया जाएगा।
 अखिलेश यादव ने कहा कि देश सबका है। देश सबको जान से प्यारा है। ना कोई किसी को निकाल सकता है ना कोई किसी को देश से जाने को कह सकता है। ये ताकत हमें संविधान ने दी है। इसे छीनने की कोशिश ना करे कोई। यूपी पुलिस द्वारा भाजपा और संघ की भाषा बोलना शर्मनाक है। अधिवक्ताओं ने कहा कि वे न्याय के लिए समाजवादी पार्टी के साथ रहेगे। वे इस तथ्य से अवगत है कि समाजवादी सरकार में ही उन्हे पर्याप्त सुविधाएं हासिल हुई थी।

Web Title: akhilesh yadav ne adhivaktao se ki mulakat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया