पूर्व सीएम अखिलेश ने खोला मोर्चा, बोले- न मैं और न सपा का कोई कार्यकर्ता भरेगा फार्म


NP1357 29/12/2019 15:51 PM
217 Views

Lucknow. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और एनआरसी (NRC) के विरोध में उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) समेत पूरे देश में कई जगह पर हिंसात्‍मक प्रदर्शन (Violent Demonstrations) हुए। वहीं, विपक्षी दलों (Opposition Parties) ने भी केंद्र सरकार (Central Government) को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) नागरिकता कानून (citizenship law) के खिलाफ हिंसा के आरोपियों के समर्थन में हैं। वहीं, अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष एवं पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (former Chief Minister Akhilesh Yadav) ने एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) के खिलाफ मोर्चा  खोल दिया है।

 Former CM Akhilesh opened front

पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (former Chief Minister Akhilesh Yadav) ने समाजवादी छात्रसभा (Samajwadi Student Assembly) की बैठक के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस (Press Conference) की। अखिलेश (Akhilesh) ने कहा कि बहुत ही खुशी की बात है कि इतनी बड़ी संख्‍या में नौजवान यहां पहुंचे। उन्‍होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने युवाओं को घेरा और तोड़फोड़ की। उन्‍होंने कहा कि युवाओं को पीटने वाले और एसओ को पीटने वालों पर कोई कारवाई नहीं हुई है।

सपा कार्यकर्ताओं पर दर्ज मुकदमे होंगे वापस

अखिलेश (Akhilesh) ने सीएम योगी (CM Yogi) पर तंज कसा। उन्‍होंने कहा कि सीएम (CM) जब मुकदमे वापस ले रहे हैं तो आपके मुकदमे सरकार आते ही वापस लिए जाएंगे। अखिलेश (Akhilesh) ने कहा कि सपा कार्यकर्ताओं पर दर्ज हो रहे सभी मुकदमे वापस होंगे। 

हिंसा में हुई मौतों के लिए सीएम योगी जिम्मेदार

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एनपीआर (NPR) और एनआरसी (NRC) को लेकर सरकार पर करारा हमला बोला। अखिलेश (Akhilesh) ने कहा कि एनपीआर फार्म (NPR Form) न मैं भरूंगा और न समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कार्यकर्ता भरेंगे। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में हुई हिंसा में जिन लोगों की जानें गई हैं, उसके जिम्‍मदार सिर्फ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath)  हैं।

यह भी पढ़ें- 

झारखंड के 11 वें मुख्यमंत्री बने हेमंत सोरेन,राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने दिलाई गोपनीयता पद की शपथ

हेमंत सोरेन की ताजपोशी आज,मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष होगा एकजुट

भारत में जो काम मुगल और अंग्रेज न कर सके वो काम राहुल गांधी कर रहे हैं : गिरिराज सिंह

Web Title: Former CM Akhilesh opened front ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया