महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे कैबिनेट का विस्तार, कांग्रेस की ओर से ये होंगे मंत्री


NP1509 30/12/2019 11:15 AM
436 Views

Mumbai. महाराष्ट्र (Maharashtra) में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल (Cabinet) का सोमवार को विस्तार होने जा रहा है। इसके लिए महाराष्ट्र के विधान भवन के प्रांगण में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है। इससे पहले 28 नवंबर को शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिवाजी पार्क में सीएम पद की शपथ ली थी तो उनके साथ और 6 मंत्रियों ने भी शपथ ली थी। 

Uddhav Thackeray cabinet expanded in Maharashtra

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार को दोपहर एक बजे मुंबई स्थित विधान भवन में शपथ ग्रहण समारोह होना है। इस मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet expansion) में शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) के कुल 36 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है। जिसमें शिवसेना (Shiv Sena) के 13 (10 कैबिनेट मंत्री होंगे और 3 राज्य मंत्री), एनसीपी के 13 ( 10 कैबिनेट मंत्री होंगे और 3 राज्य मंत्री) और कांग्रेस के 10 मंत्री (8 कैबिनेट मंत्री होंगे और दो राज्य मंत्री) होंगे। वहीं, एनसीपी से कौन डिप्टी सीएम होगा, इस पर सबकी नजरें टिकीं हुई हैं। 

इस वजह से टलता रहा मंत्रिमंडल विस्तार

मंत्रियों की लिस्ट फाइनल नहीं होने की वजह से अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार टलता रहा है। कांग्रेस के कोटे से कौन मंत्री होगा, इसको लेकर पार्टी में भारी विवाद चल रहा था और नाम तय नहीं हो पा रहे थे। आखिरकार कांग्रेस आलाकमान ने नामों की लिस्ट फाइनल करके उद्धव ठाकरे को सौंपी। 

शिवसेना की तरफ से ये होंगे मंत्री

मंत्रिमंडल में शिवसेना की ओर से आदित्य ठाकरे, उदय सामंत, अब्दुल सत्तार, शंकर गडख, अनिल परब, संदीपन भूमरे, शंभुराज देसाई, येदगाउकर, संजय राठौड़, गुलाब पाटिल, दादा भूसे ये शामिल हो सकते हैं। 

कांग्रेस की ओर से ये होंगे मंत्री 

मंत्रिमंडल में कांग्रेस की ओर से अशोक चव्हाण, केसी पाडवी, विजय वादीटीवार, अमित देशमुख, सुनील केदार, यशोमति ठाकुर, वर्षा गायकवाड़, असलम शेख, सतेज पाटिल और विश्वजीत कदम शपथ ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-...झारखंड में मिली हार का असर, जेडीयू ने भाजपा को दिया बड़ा झटका

Web Title: Uddhav Thackeray cabinet expanded in Maharashtra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया