सीएम योगी विपक्ष पर बोला हमला: कहा, सपा-बसपा और कांग्रेस ने कभी गरीबों की ओर ध्यान नहीं दिया


NP1357 31/12/2019 13:03 PM
34 Views

Lucknow. अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आरक्षण (SC/ST Reservation) को दस और साल बढ़ाने के लिए यूपी विधानसभा (UP Legislative Assembly) का विशेष सत्र बुलाया गया है। सत्र में सीएम योगी  आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला है। सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि हमारी सरकार गरीबों, वंचितों और पिछड़ों के लिए योजनाएं बना रहे हैं और विपक्ष वोट बैंक (Vote Bank) बनाने में जुटा हुआ है।

SP-BSP and Congress never paid attention to the poor

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Cm Yogi Adityanath) के भाषण के दौरान विपक्षी दलों ने हंगामा किया। इस सीएम योगी (Cm Yogi) ने कहा कि विपक्ष का यही असली चेहरा है। सीएम ने कहा कि सपा (SP), बसपा (BSP) और कांग्रेस (Congress) गरीबों, पिछड़ों और दलितों की कभी हितैषी नहीं रही। कभी इनकी ओर ध्‍यान नहीं दिया है।

उनकी सरकार किसी जाति धर्म के लिए नहीं: योगी

सीएम योगी (Cm Yogi) ने कहा कि भाजपा (BJP) सरकार आरक्षण बढ़ाये जाने का समर्थन करती है। उन्‍होंने कहा कि संविधान में 126वें संशोधन के विधायिका में 25 जनवरी 2020 तक ही आरक्षण का समय था, लेकिन उनकी सरकार (Government) ने उसे आगे बढ़ाने का फैसला  लिया है। उन्‍होंने कहा कि उनकी सरकार किसी जाति धर्म के लिए नहीं, देश के विकास के लिए यह सारे प्रावधान हैं, जिससे सब आगे बढ़ सकें।

सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं

सीएम योगी (CM Yogi) ने सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendta Modi) ने करोड़ों लोगों को आवास और शौचालय की सुविधा दी है और रसोई गैस कनेक्‍शन बांटने का काम किया है।  उन्‍होंने कहा कि उनकी सरकार (Government) में आम जनता को योजनाओं का लाभ दिया गया है। सीएम (CM) ने 'सबक' शब्‍द से सपा (SP), बसपा (BSP) और कांग्रेस (Congress) पर हमला बोला। उन्‍होंने सपा, बसपा और कांग्रेस दलित और गरीब विरोधी हैं। हमने कोई भेदभाव नहीं किया। 

यह भी पढ़ें- 

देश के पहले CDS का कार्यभार संभालेंगे जनरल बिपिन रावत

कोहरे और भीषण सर्दी से यातायात भी प्रभावित, 34 ट्रेनें लेट

Web Title: SP-BSP and Congress never paid attention to the poor ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया