हिंसा को लेकर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, पीएफआई से जुड़े 25 लोग गिरफ्तार


NP1357 01/01/2020 18:52 PM
52 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश पुलिस ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी पीएफआई (PFI) से जुड़े 25 लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हिंसा भड़काने के लिए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का हाथ बताया जा रहा है। बता दें कि योगी सरकार (Yogi Government) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय से सिफारिश की है।

25 people associated with PFI arrested

आईजी कानून व्यवस्था प्रवीण कुमार ने बताया कि प्रदेश में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़े 25 व्यक्तियों को आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदेश में हुई हिंसा में पीएफआई का हाथ है। संगठन से जुड़े आरोपियों के पास से आपत्तिजनक सामग्रियां और आदि बरामद हुए हैं। इसी आधार पर प्रदेश सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया संगठन को बैन करने का प्रस्ताव केंद्रीय गृहमंत्रालय को भेजा है।

सात राज्यों में काम कर रहा संगठन

बताया जा रहा है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी पीएफआई के संगठन देश के सात राज्यों (दिल्ली, आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, केरल, झारखंड, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश) में पिछले कई महीने से काम कर रहा है। बताया जा रहा है कि यदि जांच होती है तो देश के अन्य राज्यों में भी हिंसा भड़काने में पीएफआई का हाथ हो सकता है।

यह भी पढ़ें- योगी सरकार ने गृह मंत्रालय से PFI को बैन करने की सिफारिश की

Web Title: 25 people associated with PFI arrested ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया