#NewstimesTrending : दिल्ली पीरागढ़ी स्थित फैक्ट्री में लगी आग, कई घंटों से बचाव कार्य जारी


NP863 02/01/2020 14:08:00
32 Views

Lucknow. दिल्ली के पीरागढ़ी(Peeragarhi Delhi) में गुरुवार सुबह अचानल लगी भीषण आग(Fire broke out in Peeragarhi) ने देखते ही देखते चारों अपना विस्तार कर लिया। आग लगने के बाद हुए जोरदार ब्लास्ट(Blast) की वजह से फैक्ट्री की इमारत ढह गयी। इस बीच आग बुझाने के लिए आए एक दर्जन से अधिक दमकलकर्मी भी घायल हो गये। इस दौरान पास की इमारत के चौकीदार को भी चोट आई। 

02-01-2020141137firebrokeout1
गुरुवार सुबह लगी आग के बाद तकरीबन 9 घंटे से राहत और बचाव कार्य जारी है। खबर लिखे जाने तक इमारत का तीन चौथाई हिस्सा धराशायी हो चुका था। हालांकि अभी तक यह जानकारी नहीं लग सकी है कि आग किन कारणों से लगी। वहीं 9 घंटे बाद तक सभी को घर से बाहर निकाला जा चुका है हालांकि एक दमकलकर्मी अभी भी फंसा हुआ है। जबकि एनडीआरएफ मौके पर मौजूद है। 

लगातार जारी है आग लगने का सिलसिला
गौरतलब है कि बीते एक माह से दिल्ली में आग लगने की वारदातें लगातार सामने आ रही हैं। दिल्ली में हो रहे अग्निकांडों की बात करें तो इसकी शुरुआत अनाज मंडी इलाके से हुई थी। आग लगने के बाद उस घटना में 43 मजदूरों की मौत हो गयी थी। इसके बाद अगली आग लगने की वारदात किराड़ी इलाके से सामने आई थी। किराड़ी में लगी आग के बाद 9 लोगों की मौत हो गयी थी।
पीएम आवास में भी लगी थी आग 
बता दें कि बीते सोमवार(30 दिसंबर 2019) को 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित पीएम आवास(PM House) में भी आग लग गयी थी। आग लगने की बात सामने आते ही आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंच गयीं। हालांकि बाद में पता चला कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट था और आग पीएम आवास में नहीं बल्कि एसपीजी(SPG) रिसेप्शन में लगी थी। 

Web Title: fire broke out at a factory in Peeragarhi Delhi NewstimesTrending ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया