ग्रामीणों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा


NP863 02/01/2020 18:43 PM
17 Views

Lucknow. मऊ(Mau) के हलधरपुर थाना(Haldharpur Thana) अंतर्गत क्षेत्र के ग्राम धर्मागतपुर पुलिया(Dharmagatpur Pulia) के निकट गुरुवार को ट्रेन को डिरेल(Train Derail) करने की साजिश रची गयी। साजिश के तहत ही गैस कटर(Gas Cutter) से रेल की पटरी को काट दिया गया। इसी के साथ पटरी के पास 50 करोड़(50 Crore) ने देने पर फिर इसी तरह से रेल पटरी काटने का धमकी भरा पत्र प्राप्त हुआ। रेल की पटरी कटी होने पर ग्रामीणों ने बलिया शाहगंज पैसेंजर(Ballia ShahGan Passenger) को रोक चालक और परिचालक को इसके बारे में अवगत करवाया। जिसके बाद पुलिस और रेलवे के अधिकारियों में खलबली मच गयी। वहीं घटना को अज्ञात के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाया गया है। 

02-01-2020184208trailderailp1
गौरतलब है कि सुबह तकरीबन 8.30 बजे धर्मागतपुर गांव के पास ग्रामीण खेतों की ओर जा रहे थे। इसी बीच उनकी नजर 33/9-34/0 के बीच टूटी पटरी पर पड़ी। पटरी को गैस सिलेंडर की मदद से काटा गया था। इस तरह पटरी को कटा देख ग्रामीणों ने सूझबूझ से बलिया की ओर से आ रही पैसेंजर को गमछा हिलाकर रोका फिर अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दी गयी। मौके पर पहुंची टीम ने जब छानबीन की तो धमकी भरा पत्र भी मिला। 

यह भी पढ़ें... कर्नाटक में बोले पीएम मोदी- नारे लगाने ही हैं तो पाकिस्तान में हो रहे अत्याचार के खिलाफ लगाओ

Web Title: trail derail planning in mau ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया