गोपनीय पत्र वायरल को लेकर बोले DGP- एसएसपी नोएडा ने सर्विस रूल के खिलाफ किय़ा काम


NP1509 03/01/2020 13:05 PM
178 Views

Lucknow. नोएडा (Noida) के एसएसपी वैभव कृष्ण (SSP Vaibhav Krishna) के मामले में सीएम योगी (CM Yogi) की ओर से संज्ञान लेने के बाद शुक्रवार को डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने इस मामले में विस्तृत जानकारी दी। डीजीपी ओपी सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया कि गोपनीय पत्र वायरल (Confidential letter viral) करने के मामले में नोएडा के एसएसपी से स्पष्टीकरण (clarification) तलब किया गया है। डीजीपी ने कहा कि एसएसपी ने गोपनीय पत्र सार्वजनिक किया है, इस संबंध में आईजी मेरठ को जांच सौंपी गई है। 

DGP OP Singh press conference on SSP Vaibhav Krishna Viral Video case

डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि एक वीडियो वायरल को लेकर एसएसपी नोएडा (SSP Noida) की तरफ से एक एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि वैभव कृष्ण के वायरल वीडियो मामले में जांच हापुड़ एसपी (Hapur SP) की अगुवाई में सौंपी गई है। वहीं, आईजी मेरठ रेंज भी इस मामले पर नजर रखेंगे। 

एसएसपी (SSP) ने कुछ अफसरों पर लगाया आरोप- डीजीपी

डीजीपी (DGP) ने बताया कि एसएसपी वैभव कृष्ण (SSP Vaibhav Krishna) की ओर से शासन को भेजे गए एक गोपनीय पत्र (Confidential letter) में कुछ अफसरों पर आरोप लगाया कि उन्हें बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। इसकी जांच उन्होंने मेरठ एडीजी (ADG Meerut) को सौंपी है, उन्होंने कार्रवाई भी की। उन्होंने कहा कि 5 लोगों पर कार्रवाई की गई थी और 4 लोग अभी भी गैंगेस्टर में जेल में हैं। कुछ लोग पत्रकारिता की आड़ में ब्लैकमेलिंग कर रहे थे। 

ओपी सिंह ने कहा कि एक गोपनीय पत्र शासन को भेजा गया, जहां से डीजीपी मुख्यालय (DGP Office) को ये पत्र भेजा गया। जांच के बिंदू हमने एडीजी मेरठ को भेजा और वैभव कृष्ण के पत्र की जांच कराई। उन्होंने कहा कि एडीजी ने 15 दिन का समय मांगा और वह 15 दिन में जांच रिपोर्ट देंगे। 

वैभव कृष्ण ने सर्विस रूल के खिलाफ काम किय़ा- डीजीपी

डीजीपी ने कहा कि वैभव कृष्ण ने सर्विस रूल (Service Rule) के खिलाफ काम किय़ा। मामले में जांच की जा रही थी, इसी बीच ये पत्र वायरल हो गया। उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि एसएसपी नोएडा की तरफ से ये अनाधिकृत कम्युनिकेशन किया गया। आईजी मेरठ से कहा गया है कि वे एसएसपी से पूछें कि ये पत्र क्यों वायरल किया गया? 

 

उन्होंने आगे कहा कि एसएसपी ने गोपनीय पत्र सार्वजनिक किया है, इस संबंध में आईजी मेरठ को जांच सौंपी गई है। गोपनीय पत्र को वायरल करने को लेकर एसएसपी नोएडा से जवाब तलब किया गया है। 

यह भी पढ़ें:-...IPS वैभव कृष्ण मामले ने पकड़ा तूल, सीएम योगी ने मांगी रिपोर्ट

Web Title: DGP OP Singh press conference on SSP Vaibhav Krishna Viral Video case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया