कांग्रेस को ये पद देने पर शिवसेना नेता नाराज, मंत्री पद से दिया इस्तीफा


NP1509 04/01/2020 13:10:56
305 Views

Mumbai. महाराष्ट्र (Maharashtra) में मंत्रिमंडल (Cabinet Expansion) के विस्तार के बाद सियासी घमासान जारी है। मंत्री पद को लेकर एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) के बाद अब शिवसेना (Shiv Sena) के विधायकों में नाराजगी सामने आयी है। दरअसल, शिवसेना के कोटे से मंत्री बने अब्दुल सत्तार (Abdul Sattar) ने मंत्रिमंडल के विस्तार महज पांच दिन बाद ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

04-01-2020131928ShivSenaMLA1

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अब्‍दुल सत्‍तार औरंगाबाद (Aurangabad) में जिला परिषद के उपाध्‍यक्ष का पद कांग्रेस (Congress) को दे दिये जाने से बेहद नाराज हैं। इस वजह से सत्‍तार ने मंत्री पद (Ministerial Posts) से इस्‍तीफा दे दिया है। वहीं, दूसरी वजह उन्हें कैबिनेट में शामिल न करना बतायी जा रही है। सत्‍तार को राज्य मंत्री के तौर पर शामिल किया गया है। हालांकि उनके इस्‍तीफे की अभी तक आधिकारिक घोषणा (Official Announcement) नहीं हुई है क्योंकि सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने सत्तार का इस्तीफा मंजूर नहीं किया है।

बता दें कि अब्दुल सत्तार मुंबई कभी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Underworld Don Dawood Ibrahim) के करीबी बताए जाते थे। वहीं, उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्रिमंडल (Cabinet) में अब्दुल सत्तार को मंत्री बनाए जाने पर सवाल उठने लगे हैं। शिवसेना (Shiv Sena) के मुखपत्र ‘सामना’ ने ही 1994 में प्रकाशित अपनी एक रिपोर्ट में अब्दुल सत्तार को दाऊद का करीबी बताया था। सामना की यह रिपोर्ट अब सोशल मीडिया (Social media) पर वायरल हो रही है। 

यह भी पढ़ें:-...दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष को टिकट दिलाने के बदले मांगे ढाई करोड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Web Title: Shiv Sena MLA Abdul Sattar resigns as minister ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया