SSP नोएडा केस से गरमाई सियासत, अखिलेश के इस करीबी पर भी लगे आरोप


NP1509 04/01/2020 13:23:39
454 Views

Noida. नोएडा (Noida) के एसएसपी वैभव कृष्ण (SSP Vaibhav Krishna) के वायरल मामले से यूपी पुलिस (UP Police) में हड़कंप मचा हुआ है। इस मामले में जहां कई अफसरों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। वहीं, इस मामले की आंच अब प्रदेश की सियासत को छूती हुई भी नजर आ रही है। दरअसल, इस मामले में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Former CM Akhilesh Yadav) के ओएसडी (OSD) का नाम भी सामने आ रहा है। 

04-01-2020143748SSPNoidaCase1

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसएसपी वैभव कृष्ण (SSP Vaibhav Krishna) ने सीएम कार्यालय (CM Office), डीजीपी हेड ऑफिस (DGP Head Office) और गृह विभाग (Home Department) को जो गोपनीय रिपोर्ट भेजी थी, उसमें पांच आईपीएस (IPS) के अलावा अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के ओएसडी मनोज भदौरिया (Manoj Bhadoria) का नाम भी सामने आया है। बताया जा रहा है कि वह ऑडियो क्लिप (Audio Clip) में बिहार सरकार (Bihar Goverment) के एक ठेके को लेकर बात कर रहे हैं। क्लिप में राजकीय निर्माण निगम में कमीशन लेकर ठेका देने की बात हो रही है।

बता दें कि यूपी के डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय में एसएसपी वैभव कृष्ण के मामले में सरकार का पक्ष रखते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार को भेजी गोपनीय रिपोर्ट लीक करने के आरोप में मेरठ रेंज के आईजी आलोक सिंह से वैभव कृष्ण से स्पष्टीकरण मांगने को कहा गया है।

 

डीजीपी ने लिया मनोज भदौरिया का नाम 

वैभव कृष्ण द्वारा भेजी गई रिपोर्ट दबाए जाने के आरोपों पर ओपी सिंह ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि सीएम ऑफिस के निर्देश पर गृह विभाग ने डीजीपी मुख्यालय (DGP Head Office) से इस रिपोर्ट पर विस्तृत जानकारी मांगी थी और मेरठ जोन के एडीजी को मामले की जांच सौंपी गई। उन्होंने कहा कि एडीजी (ADG) ने 26 दिसंबर को जांच पूरी करने के लिए 15 दिन का और समय मांगा। उनकी रिपोर्ट आने के बाद जो भी अफसर दोषी होंगे उन पर ऐक्शन होगा। 

डीजीपी (DGP) ने बताया कि पूर्व सीएम के ओएसडी मनोज की ऑडियो क्लिप की भी जांच करवाई जा रही है। हालांकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 'मनोज भदौरिया कौन है, वह नहीं जानते, लेकिन जो डीजीपी यह बात कह रहे हैं उनके बारे में पूरी पुलिस फोर्स जानती है। उन्होंने कहा कि सीएम, डीजीपी और गृह सचिव के हटे बिना प्रदेश को न्याय नहीं मिलेगा।'

यह भी पढ़ें:-...गोपनीय पत्र वायरल को लेकर बोले DGP- एसएसपी नोएडा ने सर्विस रूल के खिलाफ किय़ा काम

Web Title: SSP Noida Case Former CM Akhilesh s OSD also surrounded by allegations ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया