दीवार गिरने से पांच मजदूरों की मौत, 15 मलबे में दबे


NP1357 04/01/2020 16:33 PM
38 Views

Lucknow. प्रदेश के झांसी (Jhanshi) में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल, एक दीवार गिरने (Wall Collapse) से 5 मजदूरों की मौत हो गई है। जबकि 15 मजदूरों के मलबे में दबे होने की खबर है। घायलों को अस्‍पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है। वहीं, राहत एवं बचाव कार्य जारी है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हादसे पर दुख जताया। उन्‍होंने हरसम्‍भव मदद का भरोसा दिया है।

 Five laborers die after wall collapses

झांसी के बरुआसागर थाना क्षेत्र (Baruasagar Police Station Area) के लक्ष्‍मनपुरा गांव में स्‍टोन क्रशर (Stone Crusher) की दीवार पर कुछ मजदूर प्‍लास्‍टर कर रहे थे। इस दौरान अचानक दीवार (Wall) गिर गई, जिससे वहां मौजूद मजदूर मलवे में दब गए। बताया जा रहा है कि पांच मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि 15 मलवे के नीचे दबे बताये जा रहे हैं। घटना की सूचना के बाद आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। राहत एवं बचाव (Relief and Rescue) कार्य चल रहा है।

स्टोन क्रशर सवालों के घेरे में 

वहीं, हादसे के बाद कैलाश स्‍टोन क्रशर (Kailash Stone Crusher) सवालों के घेरे में है। बताया जा रहा है कि क्रशर (Crusher) की दीवार (Wall) बनाने वाले मजदूरों के पास कोई रजिस्‍ट्रेशन (Registration) ही नहीं था और न उनके पास कोई सुरक्षा उपकरण (Safety Device) थे। बिना सुरक्षा उपकरणों के मजदूरों से काम कराया जा रहा था। 

सीएम योगी ने घटना पर जताया दुख

वहीं, सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Cm Yogi Adityanath) ने घटना पर दुख जताया है। उन्‍होंने आलाधिकारियों को मौके पर पहुंचने का निर्देश देते हुए हरसम्‍भव मदद का आश्‍वासन दिया है। उन्‍होंने सभी घायलों समुचित इलाज मुहैया कराने के लिए आर्थिक सहायता उपलब्‍ध कराने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें-

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष को टिकट दिलाने के बदले मांगे ढाई करोड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कानपुर : बारिश में धुल गया पहले दिन का रणजी मैच

 

Web Title: Five laborers die after wall collapses ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया