मेरठ में प्रियंका गांधी के सामने ही भिड़े कांग्रेस कार्यकर्ता


NP1357 04/01/2020 18:26 PM
214 Views

Lucknow. कांग्रेस महासचिव (Congress General Secretary) प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) योगी सरकार (Yogi Government) को घेरने की कोशिश में लगी हुई हैं। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा (Violence) में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने प्रियंका गांधी मेरठ पहुंची। वहीं, इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के सामने की आपस में भिड़ गए। इसे लेकर काफी हंगामा भी हुआ। इससे पहले वह मुजफ्फरनगर में पीड़ितों से मुलाकात की। उन्होंने पीड़ितों को हरसम्भव मदद का भरोसा भी दिलाया। मुलाक़ात के बाद प्रियंका ने कहा कि मृतक के परिवार की कांग्रेस (Congress) की ओर से हर संभव मदद की जाएगी। जहां-जहां अन्याय होगा वहां हम खड़े होंगे।

Congress workers clash in front of Priyanka Gandhi in Meerut

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस से हुई झड़पों में जख्मी और मृतक के परिजन से मिलने प्रियंका गांधी (Priynka Gandhi) शनिवार को मेरठ पहुंचीं। यहां उन्होंने हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात की। इस क्रम में वह परतापुर इलाके में एक पीड़ित के घर पर गईं, जहां कांग्रेस (Congress) पार्टी के कार्यकर्ता पहले बहस करते रहे और फिर नौबत धक्कामुक्की तक आ पहुंची। इस दौरान प्रियंका वहीं पर मौजूद थीं।

मुजफ्फरनगर में प्रियंका ने पीड़ितों से की मुलाकात

इससे पहले प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) मुजफ्फरनगर गईं थीं, जहां मृतक की पत्नी से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि वह 22 साल की लड़की है। सात महीने से प्रेग्नेंट है। उसकी डेढ़ साल की एक बेटी भी है। हालातों के चलते वह पूरी तरह से अकेली हो गई है। कांग्रेस (Congress) की ओर से उसकी हर संभव मदद की जाएगी। पुलिस की इस अमानवीय कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस लड़ाई लड़ती रहेगी। बता दें कि मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में 20 दिसंबर को प्रदर्शन दौरान नूरा की मौत हो गई थी।  

 

मौलाना असद मोहम्मद से भी प्रियंका ने की मुलाक़ात

मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में कई पीड़ित परिवारों से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने बताया कि वह यहां मौलाना असद हुसैनी (Maulana Asad Hussaini) से मिलीं और घटना की पूरी जानकारी ली। पुलिस ने मौलाना असद को बेरहमी से पीटा था। पुलिस ने मदरसे के छात्रों को बिना किसी वजह के हिरासत में ले लिया। जिनमें नाबालिग भी थे। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार (Arrest) किए गए लोगों में से कुछ को छोड़ दिया गया है और कुछ लोग अभी भी पुलिस कस्टडी में हैं। 

राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने बताया कि उन्होंने पहले ही यूपी की राज्यपाल (Governer) आनंदी बेन पटेल को एक ज्ञापन दिया है। उन्होंने पूरी बात बताने की कोशिश की है कि पुलिस ने किस तरह प्रदर्शन के दौरान ज्यादती की थी। कांग्रेस लगातार लोगों की लड़ाई के लिए सड़क पर उतरेगी। उनके साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

डिप्टी सीएम सचिन पायलट अपनी ही सरकार पर भड़के, जानें वजह

दीवार गिरने से पांच मजदूरों की मौत, 15 मलबे में दबे

Web Title: Congress workers clash in front of Priyanka Gandhi in Meerut ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया