अमेरिकी सैन्य हवाई अड्डे पर आतंकी हमला, एक हिस्‍से पर किया कब्‍जा


NP97 05/01/2020 13:08 PM
59 Views

Washington. रविवार 5 जनवरी की सुबह केन्या के लामू काउंटी में अमेरिकी सैन्य हवाई अड्डे U.S. Military Airport पर आतंकी संगठन अल-शबाब Terrorist organization al-shabaab ने हमला किया है। इस सैन्य हवाई अड्डे का प्रयोग संयुक्त राज्य अमेरिकी और केन्याई सेना Kenyan Army दोनों द्वारा किया जाता है। अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। 

Terrorist organization al-Shabaab attacked US military airport in Lamu County, Kenya

लामू के आयुक्त इरूंग मचारिया ने कहा कि सैन्य अड्डे पर हमला हुआ था

लामू के आयुक्त इरूंग मचारिया Lamu Commissioner Irung Macharia ने कहा है कि सैन्य अड्डे पर एक हमला हुआ था,लेकिन हमने हमलावरों को खदेड़ दिया है। उन्होंने यह बताया कि अभी यह बता पाना मुश्किल है कि इस हमले में कितने लोग हताहत हुए हैं या नहीं।

मुजाहिदीन के लड़ाकों ने शत्रु के हवाई अड्डे को ध्वस्त किया

आतंकी के समूह ने एक बयान के जरिए कहा कि मुजाहिदीन के लड़ाकों Mujahideen fighters ने शत्रु की सीमाओं (सैन्य अड्डे) में प्रवेश कर सफलतापूवर्क सैन्य अड्डे को ध्वस्त कर दिया और अब इसके एक हिस्से पर प्रभावी रूप से नियंत्रण कर लिया है। समूह ने यह भी कहा है कि इस हमले में कई केन्याई सैनिक घायल हुए हैं। 
 

 

Web Title: Terrorist organization al-Shabaab attacked US military airport in Lamu County, Kenya ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया