कोटा, जोधपुर, बीकानेर के बाद गुजरात में 196 बच्चों की मौत, सीएम रूपाणी ने साथी चुप्पी


NP1357 05/01/2020 14:24 PM
227 Views

New Delhi. राजस्‍थान के कोटा, जोधपुर, बीकानेर और बूंदी के बाद अब गुजरात (Gujrat) में 196 बच्‍चों की मौत का मामला सामने आया है। दरअसल, गुजरात के राजकोट और अहमदाबाद में दिसम्‍बर महीने में क्रमश: 111 और 85 नवजात बच्‍चों ने दम तोड़ दिया है। बच्‍चों की मौतों को लेकर जब सीएम विजय रूपाणी (CM Vijay Rupani) से सवाल किया गया तो उन्‍होंने कोई जवाब नहीं दिया।

 196 children died in Gujarat after Kota, Jodhpur, Bikaner

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात (Gujrat) के अहमदाबाद में दिसम्‍बर महीने में करीब 455 नवजात बच्‍चों (New Born baby) को आईसीयू (ICU) में भर्ती कराया गया था, जिसमें से 85 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, राजकोट में 111 बच्‍चों की मौत हो गई है। बच्‍चों की मौतों को लेकर अस्‍पताल (Hospital) से पूछा गया तो लापरवाही से साफ इनकार दिया। हालांकि बच्‍चों को मौतों को स्‍वीकार किया है।

सीएम ने जवाब देना उचित नहीं समझा

वहीं, गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी (CM Vijay Rupani) से जब पत्रकारों ने बच्‍चों की मौत को लेकर सवाल किया तो इस पर चुप्‍पी साध गए और सीधे चले गए। उन्‍होंने इस मामले में कोई जवाब देना उचित नहीं समझा।

राजस्थान में सैंकड़ो बच्चों की मौत

बता दें कि राजस्‍थान के कोटा के जेके लोन अस्‍पताल (JK Lone Hospital) में बड़ी संख्‍या में बच्‍चों की मौतों से होश फाख्‍ता हो गए हैं। यहां पिछले एक महीने में करीब 110 बच्‍चे दम तोड़ चुके हैं। वहीं, इसके बीकानेर, जोधपुर और बूंदी में भी सैंकड़ो बच्‍चों की मौत होने का मामला सामने आया है। 

सीएम गहलोत ने पूर्ववर्ती सरकारों को ठहराया जिम्मेदार

राजस्‍थान के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बच्‍चों की मौतों के लिए पूर्ववर्ती सरकार को जिम्‍मेदार ठहराया है। उन्‍होंने कहा था कि पूर्व की सरकार की अपेक्षा इस बार कम बच्‍चों की मौत हुई है। उन्‍होंने कहा था पूरे देश में रोजाना दो-चार बच्‍चों की मौतें होती हैं। इसमें कोई नई बात नहीं हैं।

 196 children died in Gujarat after Kota, Jodhpur, Bikaner

डिप्टी सीएम ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल

वहीं, राजस्‍थान के उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट (Deputy Chief Minister Sachin Pilot) ने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए थे। सचिन पायलट ने कहा था पूर्व की सरकारों को दोष देना ठीक नहीं हैं, हमें जिम्‍मेदारी तय करनी होगी। उन्‍होंने कहा था कि बहस को आंकड़े पर नहीं ले जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि उन माताओं का क्‍या हाल है, जिनकी कोख उजड़ गई है। उन्‍होंने कहा कि उनका दर्द वही जान सकती हैं।

यह भी पढ़ें - 

केन्या के लामू काउंटी में अमेरिकी सैन्य हवाई अड्डे पर आतंकी संगठन अल-शबाब ने किया हमला

लखनऊ : पासपोर्ट अधीक्षक विकास मिश्रा के ठिकानों पर CBI की छापेमारी

Web Title: 196 children died in Gujarat after Kota, Jodhpur, Bikaner ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया