क्लीन चिट मिलने के बावजूद फिर मुसीबत में मुलायम-अखिलेश! जानिए पूरा मामला


NP1509 05/01/2020 15:10:53
480 Views

Lucknow. यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और उनके पिता मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) एक बार फिर मुश्किल में पड़ते दिखाई दे रहे हैं। बंद किए गए आय से अधिक संपति के मामले में अखिलेश और मुलायम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में हलफनामा दायर किया गया है। इस हलफनामे में मुलायम सिंह पर झूठे आरोप दर्ज कराने के आरोप लगाए गए हैं। 

05-01-2020153338Mulayam-Akhile1

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक याचिकाकर्ता विश्वनाथ चतुर्वेदी (Vishwanath Chaturvedi) की ओर से दायर हलफनामे में कहा गया है कि CBI ने इस मामले में CVC के सामने क्लोजर रिपोर्ट पेश ही नहीं की है। चतुर्वेदी ने दावा किया है कि यह RTI के जवाब में सामने आया है और ऐसे में CBI कि भूमिका पर संदेह होता है। याचिकाकर्ता ने कोर्ट से इस मामले में उचित आदेश जारी करने की मांग की है। 

बता दें कि पिछले साल CBI ने आय से अधिक संपत्ति मामले सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) और उनके बेटे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को क्लीन चिट (Clean chit) दे दी थी। सीबीआई ने इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दाखिल किया था। हलफनामे में सीबीआई ने कहा था कि मुलायम सिंह और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए कोई सबूत नहीं मिले। 

सीबीआई ने अप्रैल महीने में मुलायम सिंह, अखिलेश यादव और प्रतीक यादव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामले में सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल करके बताया था कि उनके खिलाफ PE 2013 में बंद कर दी गई है।

यह भी पढ़ें:-...SSP नोएडा केस से गरमाई सियासत, अखिलेश के इस करीबी पर भी लगे आरोप

Web Title: Mulayam-Akhilesh again in trouble after getting clean chit from CBI In case of disproportionate assets ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया