कांग्रेस-सपा ने राष्ट्र विरोधी तत्वों से मिलाया हाथ : सीएम योगी


NP1509 05/01/2020 16:50:33
40 Views

Gorakhpur. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रविवार को गोरखपुर (Gorakhpur) में CAA को लेकर जागरूकता अभियान (Awareness Campaign) की शुरुआत की। इस दौरान सीएम योगी ने मुस्लिम परिवार (Muslim Family) से मुलाक़ात की और उनसे कहा कि सीएए से किसी की भी नागरिकता नहीं छिनेगी, बल्कि इससे नागरिकता दी जाएगी। 

05-01-2020170000CMYogisaidt1

सीएम योगी का कांग्रेस और सपा पर निशाना

इससे पहले सीएम योगी ने विश्वविद्यालय में आयोजित नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 (Citizenship Amendment Act 2019) जन जागरण अभियान के तहत प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में सीएम योगी ने कांग्रेस (Congress) और सपा (Samajwadi Party) पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस-सपा ने व्यापक अफवाह फैला कर हिंसा करवाया और राष्ट्र विरोधी तत्वों से हाथ मिलाया है। इसलिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।  

सीएम योगी ने कहा कि समाज और राष्ट्र विरोधी तत्वों से मिलकर सपा (Samajwadi Party), कांग्रेस (Congress) और टीएमसी (TMC) के लोग देश की विधायिका को चुनौती दे रहे हैं। सन् 1950 में नेहरू लियाकत वार्ता (Nehru Liaquat Talks) में दोनों देशों के अल्पसंख्यकाें को सुरक्षा प्रदान करने की बात कही गई। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) ने पूर्वी पाकितान (वर्तमान बांग्लादेश) और पश्चिमी पाकिस्तान के सभी अल्पसंख्यकों को भारत में आने की बात कही थी। 

गोरखपुर (Gorakhpur) में सीएम ने कहा कि सपा के लोग तोड़फोड़ करने वाले को पेंशन देने की बात कहते हैं जैसे पेंशन का पैसा इनके बाप दादाओं ने रखा है। सपा अध्यक्ष पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव एनपीआर का फार्म नहीं भरने की बात कहते हैं। संसद में देश की रक्षा का शपथ लेते हैं, लेकिन बाहर आकर देश की कीमत पर राजनीति करते हैं।

यह भी पढ़ें:-...क्लीन चिट मिलने के बावजूद फिर मुसीबत में मुलायम-अखिलेश! जानिए पूरा मामला

Web Title: CM Yogi said that Congress-SP shook hands with anti-national elements ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया