कानपुर : आर्थिक तंगी से पढ़ाई छूटने पर छात्रा ने की खुदकुशी


NP1509 05/01/2020 17:02:11
79 Views

Kanpur. परिवार में आर्थिक तंगहाली की वजह से पढ़ाई नहीं कर पा रही छात्रा ने खुदकुशी कर ली। उसका शव कमरे के अंदर फांसी के फंदे से लटकता मिला तो परिवार में कोहराम मच गया। स्तब्ध कर देने वाली ये घटना कानपुर के बर्रा थाना एरिया की है। सूचना पर पहुंची पुलिस की फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने मौके से साक्ष्य एकत्रित किए। 

05-01-2020172255Girlstudentc1

रिक्शा चालक बंसल सक्सेना बर्रा-8 में किराए के मकान में पत्नी आशा और दो बेटियों महिमा (18) और हेमा के साथ रहते हैं। पत्नी आशा लोगों के घर पर काम करती है। शनिवार को महिमा घर पर अकेली थी। मौका पाकर उसने कमरे के अंदर फांसी लगा ली।

परिवार के लोग जब रात में घर पर पहुंचे तो कमरे के अंदर महिमा का शव दुपट्टे के सहारे लटकता मिला। बेटी का शव लटकता देख परिवार में कोहराम मच गया। शोर-शराबा सुनकर मोहल्ले के लोग पहुंचे और सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी देर तक छानबीन कर पूछताछ की।

 

परिजनों ने पुलिस को बताया कि महिमा पढ़ाई करना चाहती थी लेकिन परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी। इस लिए हाईस्कूल के बाद परिजनों ने उसकी पढ़ाई बंद करा दी। पढ़ाई छूटने के बाद महिमा काफी आहत थी। महिमा की दो बहनों सोनी और शिवानी की शादी हो चुकी है।

बर्रा इंस्पेक्टर सतीश सिंह के मुताबिक छात्रा का मोबाइल फोन बरामद किया गया है। उसकी कॉल डिटेल निकाली जा रही है। आखिरी बार उसने करीबी से बातचीत की थी। उसके बाद ही उसने फांसी लगाई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ें:-... कानपुर मर्डर मिस्ट्री : घरवालों के खिलाफ जाकर की थी शादी, प्रेमी ने की हत्या

Web Title: Girl student commits suicide after missing education due to financial constraints ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया