हैवानियत: मर्डर कर बीवी का शव दफनाया फिर फर्श बनवाया, डेढ़ साल बाद मिला कंकाल


NP1357 05/01/2020 17:21:04
385 Views

Lucknow. प्रदेश के उरई जनपद से एक दिल दहलाने देने वाली घटना का खुलासा हुआ है। दरअसल, नौ साल पहले विनीता (Vineeta) ने अपने सपनों के राजकुमार (Rajkumar) के साथ सात फेरे लिए थे। सात फेरों के साथ उसने सात जन्मों तक एक दूजे का साथ निभाने का वादा किया था। विनीता (Vineeta) और उसके बाबुल ने कभी सपने में नहीं सोचा होगा कि एक दिन यही सुहाग अपने हाथों से ही उसका गला घोंट देगा। उसने सिर्फ विनीता की हत्या (Murder) ही नहीं की, बल्कि हैवानियत की सारी सीमाएं लांघ गया। 18 मई, 2018 को प्रमोद ने अपनी पत्नी विनीता (Vineeta) की बेरहमी से हत्या (Murder) कर दी। बीवी का कत्ल करने के बाद उसने शव को मकान के अंदर ही दफना दिया। विनीता (Vineeta) की हत्या राज बनी रहे इस लिए उसने पक्की फर्श भी बनवा दिया। डेढ़ साल बाद जब हत्याकांड (Murder Case) का खुलासा कर पुलिस ने विनीता का नरकंकाल बरामद किया तो हर किसी की आंखे नम हो गईं। विनीता के मायके में कोहराम मच गया।

05-01-2020172249Murderedandb1

दिल को दहलाने और पति-पत्नी के रिश्तों को तार-तार करने वाली ये दर्दभरी कहानी उरई (Orai) के मोहल्ला रामनगर की है। उरई के सरसौखी गांव निवासी कालीचरण ने अपनी लाडली बेटी विनीता (Vineeta) की शादी 9 साल पहले अप्रैल 2011 में मोहल्ला रामनगर निवासी प्रमोद (Pramod) के साथ की थी। विवाह के बाद विनीता (Vineeta) ने तीन बेटियों को जन्म दिया। बड़ी बेटी कनिका (5), गुंजन (4) और परी (3) हैं। शादी के कुछ साल तक सबकुछ बढ़िया रहा लेकिन उसके बाद विनीता और प्रमोद के रिश्तों में दरार आ गई। मामला पुलिस (Police) और बाद में परिवार परामर्श केंद्र तक पहुंचा। सुलह के बाद दोनों साथ-साथ रहने लगे।

पिता और बच्चों तक नहीं लग सकी भनक

18 मई 2018 को प्रमोद ने विनीता (Vineeta) की हत्या (Murder) कर दी। इसकी भनक उसने घर में मौजूद पिता खेमराज (Khemraj) और तीनों बेटियों को भी नहीं लगने दी। प्रमोद ने विनीता (Viveeta) के शव (Dead Body) को मकान के अंदर ही दफना दिया फिर राजगीर बुलाकर उस स्थान पर उसने पक्की फर्श बनवा दी। पिता खेमराज (Khemraj) से वह दिल्ली में नौकरी (Job) करने का बहाना बनाकर चला गया। घर में उसने किराएदार रख दिए। मायके पक्ष से जब भी फोन आता तो वह विनीता से बात कराने की टालमटोली करता था। मायके पक्ष को आशंका काफी पहले ही हो गई थी।

पिता ने हत्या की आशंका जताई थी

विनीता (Vineeta) के पिता कालीचरण ने पुलिस (Police) को काफी पहले ही प्रार्थना पत्र देते हुए बेटी के हत्या (Murder) की आशंका जताई थी। इतना ही नहीं परिजनों ने दिल्ली में भी प्रार्थना पत्र दिया था लेकिन सब कुछ ठंडे बस्ते में पड़ा रहा। इधर, विनीता (Vineeta) के परिजन डेढ़ साल से अपनी बेटी के लिए व्याकुल रहे। शुक्रवार को प्रमोद रामनगर (Ramnagar) स्थित अपने घर पहुंचा। विनीता के परिजनों को इसकी पक्की खबर मिली। परिजनों ने पुलिस (Police) से संपर्क कर उसे पकड़वा लिया।

पुलिस के सख्ती करने पर उगल दिया राज

थाने में पुलिस ने जब प्रमोद (Pramod) पर सख्ती की तो वह टूट गया और अपना गुनाह कबूल कर कहा कि हां, मैने ही अपनी बीवी (Wife) को मार डाला था। उसके मुंह से इतना सुनते ही परिजनों की आंखों से आंसुओं का सैलाब बह पड़ा। हकीकत सुनने के बाद पुलिस वाले भी गुस्से में आ गए। शनिवार को पुलिस (Police) जब प्रमोद को लेकर उसके घर पहुंची तो मोहल्ले के सैकड़ों लोग जमा हो गए। सभी की मौजूदगी में पुलिस (Police) ने फर्श को तोड़ा तो विनीता का नरकंकाल बरामद हो गया। यह देख वहां हर किसी की आंख नम हो गई।

कंकाल का कराया जाएगा डीएनए

सीओ सिटी संतोष कुमार (CO City Santosh Kumar) ने बताया कि फर्श में दफन कंकाल बरामद कर लिया गया है। विनीता के परिजनों ने कपड़े देखकर पहचान की है। हालांकि पुष्टि के लिए कंकाल का डीएनए (DNA) कराया जाएगा। साक्ष्य जुटाने के बाद रविवार को लिखा पढ़ी कर प्रमोद को जेल भेजा जाएगा।

05-01-2020172253Murderedandb2

बेटी का नरकंकाल देख मां बेहोश

विनीता (Vineeta) की हत्या (Murder) कर शव (Dead Body) कमरे में दफन किए जाने का राज डेढ़ साल बाद खुला तो हर कोई स्तब्ध था, महिलाएं रो रही थीं तो पुलिस के साथ स्थानीय लोगों में भी काफी गुस्सा था। पुलिस (Police) ने जब कमरे (Room) की फर्श को खुदवाया तो नरकंकाल मिला। बेटी का नरकंकाल मिला देख मां उर्मिला का रोते-रोते बेहोश हो गई। विनीता का मायका उरई कोतवाली क्षेत्र के ही ग्राम सरसौखी में है।

परिवार परामर्श केंद्र में हुई थी सुलह

एसपी डॉ. सतीश कुमार (SP Dr. Satish Kumar) ने बताया कि विनीता (Vineeta) व उसके पति प्रमोद (Pramod) के बीच कलह थी। जांच में पता चला कि वर्ष 2018 में परिवार परामर्श केंद्र में दोनों के बीच सुलह हुई थी। इससे स्पष्ट प्रतीत है कि पारिवारिक कलह में ही प्रमोद ने हत्या (Murder) कर शव को दफना दिया। एसपी (SP) ने कहा कि सभी बिन्दुओं पर जांच चल रही है। फर्श खुदाई से लेकर नरकंकाल बरामद करने तक पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी (Videography) कराई गई है। फील्ड यूनिट की टीम ने भी मौके से फारेंसिक साक्ष्य एकत्र किए हैं। आरोपित के विरुद्ध हत्या व शव को छुपाने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घटना में कोई और भी तो शामिल नहीं है, इसकी तहकीकात की जा रही है।

यह भी पढ़ें-

Big News : केन्‍या के लामू काउंटी में अमेरिकी आर्मी बेस पर हमला

कोटा, जोधपुर, बीकानेर के बाद गुजरात में 196 बच्चों की मौत, सीएम रूपाणी ने साथी चुप्पी

सूबे में हिंसा को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने योगी सरकार को घेरा

Web Title: Murdered and buried wifes body and then built the floor ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया