पहली लोकसभा के सांसद सदस्य कमल बहादुर सिंह का निधन,पूर्व पीएम अटल बिहारी से थे गहरे संबंध


NP97 05/01/2020 18:32:42
126 Views

Patna. भारत में पहली लोकसभा के सांसद सदस्य कमल बहादुर सिंह का रविवार सुबह निधन हो गया है। पूर्व सांसद के बेटे चंद्रविजय सिंह ने इस खबर की जानकारी दी है। इस खबर से पूरे बक्सर जिले में शोक छा गया है। पूर्व सांसद कमल बहादुर सिंह ने 93 साल की उम्र में अंतिम सांस ली है। देश की पहली लोकसभा सांसद सदस्य कमल बहादुर सिंह के पूर्व पीएम अटल बिहारी से गहरे संबंध थे। 

05-01-2020184421FirstLokSabh1

सोमवार सुबह होगा अंतिम संस्कार

पहली लोकसभा के सांसद सदस्य के बेटे चंद्रविजय ने बताया कि कमल बहादुर सिंह ने रविवार सुबह तकरीबन 5 बजकर 10 मिनट पर बक्सर के भोजपुर स्थित आवास पर अंतिम सांस ली है। भोजपुर आवास में ही अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा। सोमवार सुबह उनका अंतिम संस्कार होगा। कमल बहादुर के निधन से पूरे जिले में शोक व्याप्त है।

आपको बता दें कि कमल बहादुर सिंह भारत की पहली लोकसभा के एक मात्र जीवित सांसद सदस्य थे। कमल सिंह का स्वतंत्रता आंदोलन के बाद शाहाबाद में भी शिक्षा और सामाजिक विकास में काफी योगदान रहा है जिसको भुलाया नहीं जा सकता है। दूसरे लोकसभा चुनाव  1957 के बाद से बक्सर संसदीय क्षेत्र अस्तित्व में आया। 

 

Web Title: First Lok Sabha MP member Kamal Bahadur Singh died, had deep ties with former PM Atal Bihari ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया