चाचा नीतीश को लेकर नरम हुए तेजस्वी के तेवर! गठबंधन में वापसी को लेकर रखी ये बड़ी शर्त


NP1509 06/01/2020 12:48:49
494 Views

Patna. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) से पहले आरजेडी प्रमुख (RJD Chief) लालू यादव (Lalu Yadav) और पार्टी के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) ने एक बड़ा बयान दिया है। जिससे बिहार की राजनीति (Bihar Politics) गरमा गयी है। रघुवंश प्रसाद ने दावा किया है कि लालू के बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की विपक्षी गठबंधन में शामिल करने के लिए तैयार हैं, लेकिन उनकी एक बड़ी शर्त है। 

06-01-2020130410RaghuvanshPra2

तेजस्वी यादव की शर्त 

आरजेडी उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद की मानें तो आरजेडी (RJD) और जेडीयू (JDU) में अंदरखाने बातचीत चल रही है। उनका दावा है कि तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) शर्तों के साथ नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से बातचीत करने को तैयार हैं। तेजस्वी भाजपा (BJP) को बिहार की सत्ता से दूर रखने के लिए कोई भी समझौता करने को तैयार हैं। नीतीश कुमार पहले भाजपा का साथ छोड़े तब बातचीत की गुंजाइश हो सकती है। 

06-01-2020130729RaghuvanshPra3

आरजेडी में दो राय 

हालांकि, आरजेडी उपाध्यक्ष का यह भी कहना है कि इस मद्दे पर आरजेडी में दो राय हैं। लेकिन पार्टी में अधिकांश लोग और खासकर लालू यादव भी मानते हैं कि भाजपा के खिलाफ सारी सेक्युलर पार्टियां एकजूट हों जिसमें नीतीश कुमार भी शामिल हैं। लेकिन तेजस्वी अब भी नीतीश को लेकर थोड़े कन्फ्यूज हैं। 

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं जब रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) ने जब ऐसा बयान दिया हो। इससे पहले भी कई मौकों पर वह नीतीश कुमार को महागठबंधन में शामिल होने का न्योता दे चुके हैं, लेकिन चुनावी साल में रघुवंश के इस नए दांव ने बिहार की राजनीति में फिर से हलचल जरूर मचा दी है। 

यह भी पढ़ें:-... राजद के दिग्गज नेता रघुवंश प्रसाद ने किया बड़ा दावा,लालू की आरजेडी व नीतीश की जदूय का फिर होगा गठबंध...

Web Title: Raghuvansh Prasad claims Nitish Kumar may return to opposition alliance ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया