एडीजे कोर्ट गोली कांड में 10 पुलिसकर्मी सस्पेंड, सात को भेजा जेल


NP1357 07/01/2020 15:56:42
40 Views

Lucknow. प्रदेश के मैनपुरी (Mainpuri) में सोमवार को एडीजे कोर्ट (ADJ Court) में हुए गोलीकांड में मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। प्रशासन ने 10 पुलिस (Police) कर्मचारियों को सस्‍पेंड कर दिया है, जबकि एक महिला और सात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

07-01-202016015010policemens1

डीएम और एसपी (DM and SP) ने संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया कि इंस्‍पेक्‍टर (Inspecter) न्‍यायालय सुरक्षा मुकेश मलिक, इंस्‍पेक्‍टर विजय कुमार गौतम, सब इंस्‍पेक्‍टर अजय प्रताप सिंह को सस्‍पेंड कर दिया गया है और इनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू हो गई है। 

इन्हें भेजा गया जेल

वहीं, मुख्‍य आरक्षी स्‍थनीय अधिसूचना इकाई विजय सिंह, मुख्‍य आरक्षी रमाकांत उपाध्‍याय, सिपाही सत्‍यवीर सिंह, सिपाही दिलीप कुमार, महिला सिपाही कुसुम चाहर, सिपाही प्रदीप राजा, सिपाही योगेन्‍द्र यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर सभी को जेल भेज दिया है।

जांच के आदेश

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया कि बंदी की पत्‍नी ने कोर्ट में तमंचा पहुचाया था, पुलिस ने पत्‍नी को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस साजिश में एक वकील का भी हाथ बताया जा रहा है। इस पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- 

कैबिनेट बैठक: राज्य कर्मचारियों का भत्ता बढ़ाने सहित इन अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़,एक आतंकी ढेर

 

Web Title: 10 policemen suspended in ADJ court firing case seven sent to jail ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया