वकील हत्याकांड मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार


NP863 09/01/2020 12:21:49
88 Views

Lucknow. यूपी (Uttar Pradesh) में लगातार हो रही अपराधिक वारदातों को लेकर प्रदेश सरकार और कानून व्यवस्था कटघरे में है। इसी बीच सोमवार(Monday) देर रात वकील शिशिर त्रिपाठी(Advocate Shishir Tropathi) की हत्या ने राजधानी लखनऊ की कानून व्यवस्था को लेकर एक बार फिर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया। 32 वर्षीय शिशिर की हत्या के बाद तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया और कृष्णानगर(Krishna Nagar) इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार सिंह(Inspecter Pradeep Kumar Singh) को सस्पेंड कर दिया गया। प्रदीप कुमार को सस्पेंड किये जाने के बाद निरीक्षक अपराध राम कुमार(Ram Kumar) को कृष्णानगर थाने का कार्यवाहक प्रभारी नियुक्त किया गया। सोमवार देर रात हुई इस वारदात के बाद बुधवार को दिन भर विरोध प्रदर्शन होता रहा। हालांकि बुधवार देर शाम तक आरोपी मोनू तिवारी की गिरफ्तारी कर ली गयी। 

09-01-2020123904LucknowAdvoca1
घटना में एक आरोपी अधिवक्ता विनायक ठाकुर(Vinayak Thakur) की गिरफ्तारी पुलिस की ओर से पहले ही की जा चुकी है। वहीं अन्य को लेकर भी टीमे लगातार लगी हुई हैं। बता दें कि शिशिर की हत्या के बाद शव का पोस्टमार्टम किया गया। रोष के चलते अधिवक्ता शिशिर का शव लेकर कोर्ट रूम(Court Room) तक पहुंच गयें।

ज्ञात को कि इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब वकील किसी शव को लेकर कोर्ट पहुंचे हों। इसी बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(Pragatishil Smaajwadi Party) के अध्यक्ष शिवपाल यादव(Shivpal Yadav) भी कलेक्ट्रेट पहुंचे। 


प्रदेश की खराब कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को आड़े हाथों ले रही प्रियंका गांधी वाड्रा(Priyanka Gandhi Vadra) ने भी इस दौरान ट्वीट कर एक बार फिर हमला बोला। प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा कि, सोराँव के विजयशंकर तिवारी(Vijay Shankar Tiwari) और शामली के अजय पाठक(Ajay Pathak Shamli) की हत्या के बाद अब लखनऊ में अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी की नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई। क्या प्रदेश पूरी तरह से अपराधियों के हाथ में है? भाजपा सरकार कानून व्यवस्था के बारे में पूरी तरह फेल है।

 

 

 

Web Title: Lucknow Advocate Shishir Tripathi Hatyakand ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया