निर्भया केस: दोषी विनय कुमार ने दायर की क्यूरेटिव पिटीशन


NP1357 09/01/2020 12:51 PM
53 Views

New Delhi. दिल्‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiyala House Court) ने निर्भया केस (Nirbhaya Case) में चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करते हुए फांसी की सजा के तारीख और समय का ऐलान कर दिया था। तारीख मुकर्रर होने के बाद फांसी देने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है, लेकिन इस बीच दोषियों ने फांसी को सजा में कुछ और देरी करने की कोशिश शुरू कर दी है। निर्भया केस (Nirbhaya Case) के एक दोषी विनय शर्मा (Vinay Sharma) ने क्‍यूरेटिव पिटीशन (Curative Petition) गुरुवार को दाखिल कर दी है।

Vinay Kumar filed curative petition

निर्भया केस (Nirbhaya Case) के दोषियों के वकील एपी सिंह (A.P. Singh) ने कहा कि दोषी पवन गुप्‍ता (Pavan Gupta) की ओर से दायर एसएलपी की प्रमाणित प्रति के लिए पटियाला हाउस कोर्ट (Patiyala House Court) में याचिका दायर की है। उन्‍होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में यह पवन के वकील नहीं थे। वकील ने कोर्ट (Court) की ओर से रिव्‍यू पिटीशन खारिज होने के आदेश की प्रमाणित प्रति के लिए आवेदन दायर किया है। 

कोर्ट ने फैसले को चुनौती देने के लिए दिया था सात दिन का वक्त 

बता दें कि दिल्‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiyala House Court) ने मंगलवार यानि छह जनवरी को निर्भया केस के चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी किया था। कोर्ट ने चारों दोषियों को 22 जनवरी की सुबह सात बजे फांसी देने की तारीख मुकर्रर की थी। पटियाला कोर्ट के फैसले के बाद दोषियों के वकील ने कहा था कि वह इसके खिलाफ क्‍यूरेटिव पिटीशन दाखिल करेंगे। कोर्ट ने फैसले को चुनौती देने के लिए सात दिन का वक्‍त दिया था।

यह भी पढ़ें- 

एसिड सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की वकील फिल्म 'छपाक' के खिलाफ पहुंची कोर्ट, जानें वजह

जम्मू कश्मीर का जायजा लेने पहुंचेंगे अमेरिका समेत 16 देशों के राजदूत

Web Title: Vinay Kumar filed curative petition ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया