स्वामी विवेकानन्द के जन्मदिवस पर साईकिल यात्रा का होगा आयोजन


NP863 10/01/2020 18:36:35
55 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) के निर्देश पर 12 जनवरी 2020 को स्वामी विवेकानन्द(Swami Vivekanad) के जन्मदिवस पर छात्रों, नौजवानों द्वारा रोजगार के लिए लखनऊ में साईकिल यात्रा का आयोजन किया जाएगा।

10-01-2020184000Swamivivekana1
पार्टी की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) का मानना है कि भाजपा सरकार(BJP Government) की गलत नीतियों के कारण बेरोजगारी गहराती जा रही है। बेरोजगारी कम होने के बजाय लगातार बढ़ रही है। भाजपा शासन में शिक्षा मंहगी हुई है। महाविद्यालयों/विश्वविद्यालयों में छात्रों की फीस में वृद्धि हुई है। छात्रों का उत्पीड़न हो रहा है। छात्र संघों का चुनाव न कराकर छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है। विश्वविद्यालयों के कार्यों में प्रशासनिक हस्तक्षेप बढ़ गया है। इसलिए समाजवादी पार्टी ने निर्णय लिया है कि 12 जनवरी 2020 को विद्यार्थी और नौजवान सैकड़ों की संख्या में रोजगार पाने तथा शिक्षा सम्बंधी समस्याओं के समाधान के लिए ‘‘समाजवादी साईकिल यात्रा‘‘ में शामिल होंगे। इसमें ‘‘नहीं चाहिए एनपीआर, हमको चाहिए रोजगार‘‘ का मुद्दा प्रमुख होगा।

यह भी पढ़ें... नगर निगम कार्यसमिति : निर्विरोध चुने गए 4 भाजपा और 2 सपा के सदस्य
साईकिल यात्रा का आरम्भ शहीद स्थल काकोरी से शहीदों को नमन एवं पुष्पांजलि अर्पित करते हुए होगा तथा समापन जनेश्वर मिश्र पार्क लखनऊ में होगा। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल एम.एल.सी. द्वारा काकोरी में झण्डा दिखा कर साईकिल यात्रा को रवाना किया जायेगा तथा साईकिल यात्रा का समापन जनेश्वर मिश्र पार्क में विधान परिषद में नेता विरोधी दल अहमद हसन एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी द्वारा साईकिल यात्रियों के अभिनन्दन के साथ होगा।

Web Title: Swami vivekanand birthday 12 January ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया