कन्नौज हादसा : अखिलेश का बड़ा दावा- लोगों की जान बच भी सकती थी, अगर भाजपा...


NP1509 11/01/2020 15:11:12
237 Views

Lucknow. यूपी के कन्नौज (Kannauj) में जीटी रोड हाइवे (GT Road Highway) पर शुक्रवार रात स्लीपर बस (Sleeper bus) और ट्रक (Truck) में टक्कर हो गई। जिसके बाद बस में भीषण आग लग गई और इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 21 लोग घायल हैं। अब इस हादसे को लेकर राजनीति तेज हो गई है। दरअसल, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस हादसे को लेकर योगी सरकार निशाना साधा है। 

11-01-2020152518SamajwadiPart1

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट करके कहा कि कन्नौज के अग्निकांड में मारे गये लोगों के प्रति श्रद्धांजलि व परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना। उन्होंने कहा कि लोगों की जान बच भी सकती थी, अगर भाजपा सरकार संकीर्ण राजनीतिक सोच की वजह से सपा काल में बने फ़ायर स्टेशन को बंद नहीं करवाती, जो घटना स्थल से केवल 10 मिनट की दूरी पर बना था। 

वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने भी इस हादसे को लेकर संवेदना व्यक्त की है। मायावती ने ट्वीट करके कहा कि यूपी के कन्नौज में कलरात बस व ट्रक की भीषण भिड़न्त में 20 से अधिक यात्रियों की मौत अति-दुखद। सरकार पीड़ित परिवार वालों की तुरन्त समुचित सहायता करे व घायलों को बेहतर इलाज की व्यव्स्था करे।

बता दें कि जीटी रोड पर कन्नौज (Kannauj) से जयपुर जा रही स्लीपर बस (Sleeper bus) की ट्रक (Truck) से टक्कर हो गई। इस भीषण टक्कर से ट्रक का डीजल टैंक फट गया और ट्रक और बस दोनों में आग लग गई। वहीं, बस में फंसे यात्रियों को निकलने तक का मौका नहीं मिला। हादसे के समय बस में 45 से लोग सवार बताए जा रहे थे। इस हादसे में 20 लोगों की मारे जाने की आशंका है।

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को तत्काल दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता (Financial Help) देने का ऐलान किया है। साथ ही मृतकों के परिवार वालों और घायलों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने के भी निर्देश गए हैं।

यह भी पढ़ें:-...कन्नौज : बस-ट्रक की टक्कर में 20 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने हादसे पर जताया शोक

Web Title: Samajwadi Party Akhilesh Yadav reaction to Kannauj accident ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया