BCCI Annual Awards : कोहली-रोहित नहीं, इस क्रिकेटर को BCCI देगी बड़ा सम्मान


NP1550 12/01/2020 11:12:59
145 Views

Mumbai. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने BCCI के सालाना पुरस्कारों (BCCI annual Awards) की घोषणा कर दी है। मुंबई में रविवार को आयोजित होने वाले इस अवॉर्ड समारोह में भारत के दिग्गज खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। साल 2018-19 में जिन खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, उन्हें BCCI सम्मानित करेगा। आपको बताते हैं उन खिलाड़ियों के नाम जिन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से अवॉर्ड मिलेगा। 

12-01-2020111954BCCIAnnualAw2

साल 2018-19 में किए गए शानदार प्रदर्शन के लिए भारत के धाकड़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (indian pacer jasprit bumrah) को पॉली उमरीगर अवॉर्ड (Polly Umrigar Award) मिलेगा। जसप्रीत को यह अवॉर्ड बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर (मेंस) (jasprit bumrah best interanational cricketer) कैटेगरी के लिए दिया जाएगा। जसप्रीत बुमराह साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में टेस्ट क्रिकेट में फाइव विकेट हॉल (five wicket haul) लेने वाले भारत (india) और एशिया (asia) के पहले गेंदबाज हैं।

दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जाएगा

इसके साथ ही दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड (dilip sardesai award) (2018-19 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट) से भी सम्मानित किया जाएगा। बता दें कि महिला खिलाड़ियों में ये सम्मान पूनम यादव को मिलेगा। इसके अलावा, मिडिल ऑर्डर बैट्समैन चेतेश्वर पुजारा (cheteshwar pujara) और ओपनर मयंक अंग्रवाल (indian opener mayank agarwal) को भी बीसीसीआई सम्मानित करेगी। 

12-01-2020111937BCCIAnnualAw1

इंडियन क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली (indian captain virat kohli) और रोहित शर्मा (rohit sharma) को इस बार एक भी सम्मान नहीं मिला है। साल 1983 के वर्ल्ड कप विनिंग भारतीय टीम (1983 world cup) का हिस्सा रहे और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कृष्णामचारी श्रीकांत (K Srikant) को कर्नल सीके नायुडू लाइफटाइम अचीवमेंट और महिला खिलाड़ी अंजुम चोपड़ा (anjum chopra) को BCCI लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा जाएगा।

भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर का पद भी संभाला था

गौरतलब है कि श्रीकांत ने रिटायरमेंट के बाद भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर का पद भी संभाला था और साल 2011 के वर्ल्ड कप की टीम भी उन्होंने सेलेक्ट की थी। अंजुम चोपड़ा भारतीय टीम के लिए 100 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी थीं। 

 

Web Title: BCCI Annual Awards These Indian cricketers to be felicitated at the Mumbai Award ceremony ( Hindi News From Newstimes)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया