स्वच्छ भारत मिशन को ठेंगा दिखा रहा सामुदायिक मिलन केन्द्र


NP1181 12/01/2020 15:09:15
31 Views

LUCKNOW.  देश और प्रदेश में जहां एक ओर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। वहीं, मलिहाबाद की ग्राम पंचायत मोहम्मद नगर रहमत नगर में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजनान्तर्गत निर्मित सामुदायिक मिलन केन्द्र के सामने इतनी गंदगी है कि कोई भी आदमी वहां बैठ नहीं सकता।

12-01-2020162026Communitymeet1

गांव के पश्चिम में स्थित सामुदायिक केन्द्र के सामने एक छोटा सा तालाब है, जिसमें गांव का गंदा पानी जाता है,जिससे सामुदायिक केन्द्र के आस-पास गंदगी का अंबार लगा हुआ है। इसी जमीन पर गांव के लोग अपने जानवर भी बांधते हैं।  इस केन्द्र के सामने भी लोगों का कब्जा है, इसलिए कोई भी आदमी अपना वाहन आदि सामने नहीं खड़ा कर सकता।

सड़क पर बह रही गांव की गन्दगी

इसके अलावा गांव के लोग इसमें अपने घरों में होने वाले कार्यक्रमों का आयोजन भी करते रहते हैं। गांव के रमेश, मनोज, रामकुमार आदि ने बताया कि सामुदायिक केन्द्र के सामने कोई तालाब नहीं है, लेकिन पंचायत की यह जमीन इतनी नीची है कि इसमें पानी भर जाता है, जिससे यह तालाब जैसी हो जाती है।

12-01-2020161643Communitymeet

ग्राम प्रधान चाहें तो यहां से अवैध कब्जा हट सकता है, परन्तु राजनीतिक कारणों से कोई भी अवैध कब्जेदारों से विरोध नहीं लेना चाहता। इसी गांव के बीच से निकली सड़क पर भी कई जगह कीचड़ भरा होने से गांव वालों को आने जाने में काफी परेशानी होती है।

Web Title: Community meeting center defying Swachh Bharat Mission Mohammad Nagar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया