घटिया और मानक से कम सामग्री का प्रयोग करने के कारण रूका माल-दुबग्गा रोड का काम


NP1181 12/01/2020 16:23:33
32 Views

LUCKNOW.  माल-दुबग्गा मार्ग के चौड़ीकरण का काम करने वाली फर्म के ठेकेदार ने पहले एक साल तक रोड को चौड़ा करने में लगा दिया, जिसमें इतनी घटिया और मानक से कम सामग्री का प्रयोग किया गया है कि यह सड़क बनने के कुछ ही महीने बाद उखड़ने लगी थी। कई बार अधिकारियों से शिकायत की गयी, लेकिन ठेकेदार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। इसके अलावा इस पर डामरीकरण या लेपन का कार्य दो माह पहले शुरू हुआ था।

12-01-2020162725Stalledgoods

माल से जेहटा तक होने वाले डामरीकरण का काम बंशीगढ़ी के पास ही रोक दिया गया है, क्योंकि  इसकी ऊॅंचाई कम थी और कई जगह लेपन के बाद सड़क की पुरानी परत दिखाई पड़ रही थी जिसकी शिकायत उच्चाधिकारियों के साथ उपमुख्यमंत्री से की गयी थी। सूत्रों के अनुसार, सड़क का काम रोकने के पीछे मानकों का उल्लंघन बताया जा रहा है। इसके अलावा जहां सड़क किनारे की मिट्टी पाटकर सड़क ऊॅंची की गयी थी, वहां की सड़क कई बार धंस चुकी है, जिसे बरसात भर बनाते रहे हैं।

12-01-2020163023Stalledgoods1

एक साल में नहीं हट पाए बिजली के पोल 

इस मार्ग के चौड़ा करने के बाद बिजली के पोल डामर पर आ गये, जिनको हटाकर लोहे के पोल खड़े कर दिये गये, लेकिन उन पर कई माह बाद तार नहीं खींचा गया है और लोगों के लिए जान का खतरा बने सीमेन्ट के पोल हटाने का काम एक साल से लटका पड़ा है। इस मार्ग से जिले के अधिकारी ​हमेशा गुजरते रहते हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

Web Title: Stalled goods - dubagga road work due to use of substandard and below standard material ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया