RJD के दो बड़े नेताओं में छिड़ी जंग, अब लालू ही करा पाएंगे सुलह!


NP1509 12/01/2020 18:06:40
44 Views

Patna. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) से पहले आरजेडी (RJD) के दो दिग्गज नेताओं के बीच मतभेद खुलकर सामने आयी है। दोनों ही नेता आरजेडी प्रमुख (RJD Chief) लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेहद करीबी माने जाते हैं। इनमें पहला नाम आरजेडी उपाध्यक्ष (RJD Vice President) रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) का है और दूसरा नाम प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह (Jagadanand Singh) का। दरअसल, रघुवंश प्रसाद सिंह ने लालू को पत्र लिखकर जगदानंद सिंह की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं और सुझाव दिए हैं। वहीं, पत्र सामने आने के बाद दोनों नेताओं के बीच ठन गयी है। 

12-01-2020181226Disputebetwee1

रघुवंश प्रसाद सिंह का पत्र

आरजेडी उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद (Raghuvansh Prasad Singh) की ओर से लालू (Lalu) को भेजे गए पत्र में लिखा है कि विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के अब मात्र तीन सौ दिन बचे हैं। किंतु आरजेडी (RJD) के पदाधिकारियों का चयन अभी तक नहीं हो सका है। इसके चलते आंदोलन पर असर पड़ रहा है। उन्होंने आगे लिखा कि संगठनात्मक चुनाव के महीना भर से ज्यादा बीत गया, किंतु पार्टी की कमेटियां नहीं बनी हैं। 

साथ ही रघुवंश प्रसाद ने सलाह भी दी है कि संगठन को जल्द से जल्द खड़ा करके ज्वलंत समस्याओं पर आंदोलन शुरू करने की जरूरत है। उन्होंने पत्र की कॉपी जगदानंद सिंह (Jagadanand Singh) को भी भेजी है। 

12-01-2020181749Disputebetwee2

रघुवंश प्रसाद के पत्र पर जगदानंद सिंह की तीखी प्रतिक्रीया

वहीं, रघुवंश प्रसाद के पत्र पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए रविवार को आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि ऐसे पत्रों को वे तवज्‍जो नहीं देते, ऐसे सुझाव आते रहते हैं। यह पार्टी का अंदरूनी मामला है। इसपर रघुवंश प्रसाद सिंह ने फिर पलटवार करते हुए कहा कि वे 'जयकारा टीम' के सदस्‍य नहीं, वे पार्टी हित में बोलते हैं। उन्‍होंने अपनी बात रख दी है। वहीं, पार्टी के नेता मृत्‍युंजय तिवारी ने सफाई दी है कि यही तो आरजेडी की खूबसूरती है कि इसमें सभी अपनी राय दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-...राष्ट्रीय युवा उत्सव में पीएम मोदी का संदेश, कहा- युवाओं ने भारत को दी पहचान

Web Title: Dispute between RJD Vice President Raghuvansh Prasad Singh and Jagdanand Singh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया