सहारनपुर में तैनात रॉ अफसर की कानपुर में मौत


NP1509 12/01/2020 18:33:24
54 Views

Kanpur. यूपी के सहारनपुर में तैनात केंद्रीय खुफिया एजेंसी रॉ (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) के तकनीकी ऑफिसर विपिन कुमार दास (58) की शनिवार रात कानपुर के चकेरी स्थित कनिष्का होटल में अचानक हालत बिगड़ गई। आनन-फानन में उन्हें सेवन एयरफोर्स अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को सूचना दी है। चिकित्सकों के मुताबिक हॉर्ट अटैक से उनकी मौत हुई है।

12-01-2020183818Rawofficerpo1

विपिन कुमार दास उड़ीसा प्रांत के जगतसिंहपुर स्थित पंखपुर गांव के निवासी थी। एयरफोर्स से रिटायर्ड होने के बाद उन्होंने केंद्रीय खुफिया एजेंसी रॉ को ज्वाइन किया। वर्तमान में उनकी तैनाती सहारनपुर स्थित सरसवां एआरसी (एविएशन रिचर्स सेंटर) में थी। उनका पूरा परिवार उड़ीसा में रहता है। चकेरी पुलिस के मुताबिक शुक्रवार शाम विपिन कुमार, अलीगढ़ निवासी अपने सहकर्मी हरिकृष्ण भारद्वाज के साथ सरकारी काम से कानपुर पहुंचे। चकेरी थाना एरिया स्थित हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) गेट के सामने बने कनिष्का होटल में किराए पर कमरा लिया।

देर रात उनकी तबियत बिगड़ गई। उनके साथी कर्मचारी हरिकृष्ण उनको पास में स्थित डॉ. हबीबुल्ला की क्लीनिक पर ले गए। हालत बिगड़ने पर उन्हें सूर्या अस्पताल रेफर कर दिया गया। सूर्या से उन्हें वायु सेना के सेवन एयरफोर्स के लिए रेफर किया गया। शानिवार को वायुसेना के अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

12-01-2020184034Rawofficerpo2

सूचना पर चकेरी इंस्पेक्टर रणजीत रॉय फोर्स के साथ पहुंचे। इंस्पेक्टर ने उड़ीसा स्थित विपिन कुमार दास के परिजनों को सूचना दी। इंस्पेक्टर के मुताबिक तकनीकी अधिकारी के परिवार में उनकी पत्नी रंजीत दास और दो बेटियां रश्मि व ज्ञानरंजन हैं। पूछताछ में बीमारी से मौत की जानकारी मिली है, लेकिन पोस्टमार्टम के बाद ही सही बात सामने आएगी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक से मौत की पुष्टि

रॉ के तकनीकी ऑफिसर विपिन कुमार दास के शव को देर रात्रि पोस्टमार्टम हाउस के लिए भेजा गया। रॉ अफसरों की टीम भी पोस्टमार्टम हाउस पहुंची लेकिन किसी से कोई बातचीत नहीं की। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक रॉ के तकनीकी अधिकारी विपिन कुमार दास के मौत की वजह से हार्ट अटैक बताई जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कार्डियक अरेस्ट अंकित किया गया है। रविवार करीब 12 बजे एयरफोर्स और रॉ के अधिकारी शव को एयरफोर्स ले गए, जहां से विमान के जरिए उड़ीसा भेजा जा रहा है। पुलिस के मुताबिक उड़ीसा से विपिन के भाई आए हैं।

यह भी पढ़ें:-...जानिए क्या है कमिश्नर प्रणाली, इससे पुलिस को मिलेगी कितनी आज़ादी

Web Title: Raw officer posted in Saharanpur dies in Kanpur ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया