पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने दी बड़ी चेतावनी, कहा- ...नहीं तो देश में होगा ’महाभारत’


NP1357 13/01/2020 11:49:52
180 Views

Lucknow. नागरिक संशोधन कानून (CAA) को लेकर सपा (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि ये कानून (Law) वापस नहीं हुआ तो देश में ’महाभारत’ होगा। उनका आशय इसके विरोध में हो रहे प्रदर्शनों से था। उन्‍होंने कहा कि यह कानून लोकतंत्र (Democracy) के खिलाफ है। इस कानून की वजह से तमाम लोग मारे गए। सरकार (Government) पीड़ितों के आंसू तक नहीं पोंछ रही। 

13-01-2020115245akhileshYadav1

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Former Chief Minister Akhilesh Yadav) एटा में एक एक विवाह समारोह (Wedding Ceremony) में शामिल होने आए थे। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सीएए (CAA) लाकर केंद्र सरकार (Central Government) ने पूरे देश को अस्थिर (Destabilized the entire Country) कर दिया है। धर्म (Religion) के आधार पर शरण दी जा रही है, इससे ज्यादा हम सबका दुर्भाग्य और क्या हो सकता है। असम में आज इनर लाइन परमिट (Inner Line Permit) लेना पड़ता है, तब आप वहां के प्रमुख इलाकों में घूम सकते हैं, दोहरी व्यवस्थाएं सरकार (Governmnet) ने लागू कर रखीं हैं। सरकार खुद सीएए (CAA) का मतलब नहीं जानती तो फिर जनता को क्या समझाएगी।

अखिलेश का आरोप, मुख्यमंत्री जाति देखकर करते हैं कार्रवाई

जेएनयू हिंसा (JNU violence) को लेकर छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष (Student Union President Ishi Ghosh) का बचाव करते हुए अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने कहा कि उन्हें सरकार मुकदमों में फंसा रही है। असली हमलावरों के चेहरे तो सामने ही नहीं लाए जा रहे। प्रदेश सरकार (State Government) द्वारा कुछ जनपदों में लागू की जा रही कमिश्नर प्रणाली (Commissioner System) पर भी पूर्व मुख्यमंत्री ने सवाल उठाते हुए कहा कि इस प्रणाली की जगह मुख्यमंत्री सिस्टम में सुधार करें तो ज्यादा अच्छा है। कहा कि जिन आईपीएस अधिकारियों (IPS officers) पर भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोप हैं उनकी जांच होनी चाहिए, लेकिन निष्पक्षता के साथ। मुख्यमंत्री अफसरों की जाति देखकर कार्रवाई करते हैं, जो ठीक नहीं।

यह भी पढ़ें- 

कोहरे का कहर: 20 फीट नीचे सर्विस रोड पर पलटी बस, दो की मौत 12 घायल

सीएम योगी का बड़ा फैसला, लखनऊ और नाेएडा में पुलिस कमिश्‍नर सिस्‍टम लागू

बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष के विवादित बोल, कहा- संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को ...

 

Web Title: akhilesh Yadav ne diya Bada Bayan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया