विपक्ष की बैठक में शामिल होने से मायावती का इंकार, कहा- विश्वासघाती कांग्रेस के साथ...


NAZO ALI SHEIKH 13/01/2020 12:11:45
95 Views

खास बातें-

- कांग्रेस ने बुलाई बैठक
- मायावती का बैठक में शामिल होने से इंकार
- राजस्थान में विधायकों के तोड़े जाने से बीएसपी नाराज

Lucknow. संशोधित नागरिकता कानून (Amended citizenship law) (CAA) को लेकर हो रहे प्रदर्शनों और उसके कारण कई यूनिवर्सिटीज में हो रही हिंसा को देखते हुए सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने वाम मोर्चा सहित सभी विपक्षी दलों (Opposition Parties) की बैठक बुलाई है। बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) (BSP) की सुप्रीमो मायावती  (Mayawati) ने बैठक में शामिल होने से इंकार कर दिया है। 

13-01-2020121328Mayawatirefus1

मायावती  (Mayawati) ने ट्वीट कर कहा कि जैसा कि विदित है कि राजस्थान (Rajasthan) कांग्रेसी सरकार को बसपा का बाहर से समर्थन दिए जाने पर भी, इन्होंने दूसरी बार वहां बसपा के विधायकों को तोड़कर उन्हें अपनी पार्टी में शामिल करा लिया है जो यह पूर्णतया विश्वासघाती (treacherous) है। उन्होंने कहा कि ऐसे में कांग्रेस के नेतृत्व में आज विपक्ष की बुलाई गई बैठक में बसपा का शामिल होना, यह राजस्थान में पार्टी के लोगों का मनोबल गिराने वाला होगा। इसलिए बसपा इनकी इस बैठक में शामिल नहीं होगी।

13-01-2020121349Mayawatirefus2

मायावती (Mayawati) ने कहा कि वैसे भी बसपा सीएए और एनआरसी आदि के विरोध में है। उन्‍होंने केन्द्र सरकार से एक बार फिर अपील की है कि वह इस विभाजनकारी और असंवैधानिक कानून को वापस ले। साथ ही जेएनयू और अन्य शिक्षण संस्थानों में भी छात्रों का राजनीतिकरण करने को भी उन्‍होंने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

यह भी पढ़ें... मायावती का योगी सरकार पर हमला, बोली- लीपापोती व सरकारी उदासीनता के कारण...

Web Title: Mayawati refuses to attend opposition meeting, says- with the treacherous Congress ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया