सुजीत पांडेय लखनऊ तो आलोक सिंह नोएडा के होंगे पहले पुलिस कमिश्नर!


NP1357 13/01/2020 13:26 PM
345 Views

Lucknow. प्रदेश की योगी सरकार ने सोमवार को बड़ा फैसला लेते हुए लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्‍नर प्रणाली को लागू कर दिया है। पुलिस कमिश्‍नर प्रणाली लागू होते ही तैनाती को लेकर नाम सामने आ गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, लखनऊ में सुजीत पांडेय और नोएडा में आलोक सिंह पहले कमिश्‍नर के तौर पर नियुक्त होंगे। हालांकि सरकार की ओर से अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

 Sujit Pandey will be the first police commissioner of Lucknow and Alok Singh Noida

बता दें कि सुजीत कुमार पांडेय प्रयागराज जोन के एडीजी हैं। इससे पहले वह लखनऊ जोन के आईजी भी रह चुके हैं। वहीं, आलोक सिंह मेरठ जोन के आईजी हैं। उनका अभी हाल में एडीजी रैंक पर प्रमोशन हुआ था। सुजीत कुमार को लखनऊ और अलोक सिंह को नोएडा का पुलिस आयुक्‍त बनाया जा सकता है। 

पुलिस सुधार के लिए महत्वपूर्ण कदम

प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को हुई कैबिनेट बैठक के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की। उन्‍होंने पुलिस कमिश्‍नर प्रणाली लागू होने की जानकारी दी। सीएम ने कहा कि यूपी पुलिस के लिए आज बहुत ही महत्‍वपूर्ण दिन है, जिसके सुधार के लिए उनकी सरकार ने कदम उठाए हैं। 

पुलिस की धीमी कार्यप्रणाली के कारण उठ रहे थे सवाल

उन्‍होंने कहा कि पुलिस आयुक्‍त प्रणाली को लेकर काफी दिनों से मांग हो रही थी, जिसे आज कैबिनेट ने पास किया है। सीएम ने कहा कि पुलिस की धीमी कार्यप्रणाली के चलते सरकार पर सवाल खड़े हो रहे थे। उन्‍होंने कहा कि दस लाख से ज्‍यादा की आबादी वाले नगरीय क्षेत्रों में पुलिस कमिश्‍नर प्रणाली लागू होनी चाहिए थी, लेकिन राजनीतिक इच्‍छाशक्ति नहीं होने के कारण यह लागू नहीं हो पाया है। 

यह भी पढ़ें-  

कोहरे का कहर: 20 फीट नीचे सर्विस रोड पर पलटी बस, दो की मौत 12 घायल

सीएम योगी का बड़ा फैसला, लखनऊ और नाेएडा में पुलिस कमिश्‍नर सिस्‍टम लागू

Web Title: Sujit Pandey will be the first police commissioner of Lucknow and Alok Singh Noida ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया