सीएए पर बिहार विधानसभा में बहस, भड़के संजय पासवान ने कहा- चाहें तो अलग...


NAZO ALI SHEIKH 14/01/2020 10:13 AM
64 Views

खास बातें-
- एनआरसी के खिलाफ हैं सीएम नीतीश कुमार
- नीतीश कुमार पर भड़के बीजेपी नेता संजय पासवान
- संजय पासवान बोले नीतीश चाहें तो अलग हो जायें

Patna. सीएए (CAA) को लेकर इन दिनों बिहार में बवाल चल रहा है। दरअसल, बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) नागरिकता कानून पर बहस करना चाहते थे। उन्होंने इसका ऐलान भी सदन में ही कर दिया था।

In Bihar Assembly debate on CAA, furious Sanjay Paswan said- if you want

जब सीएम नीतीश ऐसा कर रहे थे तो बीजेपी कोटे के सभी मंत्रियों के चेहरे गुस्से में लाल थे। बहरहाल वहां तो किसी ने कुछ नहीं बोला, लेकिन बाहर निकले तो आर-पार की लड़ाई शुरू हो गई। ये तक कह दिया गया कि अगर नीतीश चाहें तो अलग हो जायें बीजेपी भी नया गठबंधन (New Alliance) बनाने से हिचकिचाएगी नहीं। 

  भड़के संजय पासवान

बीजेपी नेता संजय पासवान (Sanjay Paswa) नीतीश कुमार पर जमकर भड़के और उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वे प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) पर भी जमकर भड़के हैं। पासवान ने कहा कि जेडीयू (JDU) हमारी पुरानी सहयोगी रही है। हम चाहते हैं कि वो हमारे साथ रहे, लेकिन अगर वे अलग होना चाहें तो हमें भी नया पार्टनर चुनने की आजादी है।

In Bihar Assembly debate on CAA, furious Sanjay Paswan said- if you want

वैसे भी सीएम नीतीश कुनार को खरी-खोटी सुनाने का वे कोई मौका नहीं गंवाते। उन्होंने कहा कि बिहार में कोई भी सरकार आए लेकिन बनेगी बीजेपी (BJP) की मदद से ही। 

यह भी पढ़ें... बजट 2020: मोदी सरकार के सामने हैं ये बड़ी चुनौतियां, पीएम ने जनता से मांगी राय

बीजेपी नेता संजय पासवान को जेडीयू कोई भाव देने को तैयार नहीं है। पार्टी के प्रवक्ता संजय सिहं (Spokesperson Sanjay Singh) ने एक मीडिया चैनल से बातचीत में कहा '' ये संजय पासवान कौन हैं ? अमित शाह से बड़े नेता हैं क्या ? बीजेपी अध्यक्ष खुद कह चुके हैं कि अगला चुनाव नीतीश बाबू की अगुवाई में लड़ेंगे।''

बताते चलें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार एनआरसी के खिलाफ हैं। उनकी पार्टी ने संसद के दोनों सदनों में नागरिकता बिल के समर्थन में वोट किया था।

प्रशांत किशोर ने तब इस फैसले का विरोध किया था। लेकिन अब उनके दबाव में बिहार विधानसभा (Bihar Legislative Assembly) में नागरिकता कानून पर चर्चा की बात नीतीश ने कही है। बीजेपी के बड़े नेता तो अभी तक चुप्पी साधे हुए हैं। लेकिन अंदर से बेचैन भी हैं। नीतीश कुमार कब क्या फैसला ले लें, किसी को नहीं पता होता है। 

Web Title: In Bihar Assembly debate on CAA, furious Sanjay Paswan said- if you want ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया