लोकभवन में अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा बनी सेल्फी पॉइंट, प्रवेश निशुल्क


NAZO ALI SHEIKH 14/01/2020 11:34:24
49 Views

खास बातें- 
- लोकभवन में मुख्यमंत्री कार्यालय में स्थित है प्रतिमा
- वाजपेयी की जयंती पर बनी थी पीतल की प्रतिमा

Lucknow. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Capital Lucknow) में लोकभवन में हाल ही में स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee) की प्रतिमा शहर में नया सेल्फी पॉइंट बन गई है। लोकभवन में ही मुख्यमंत्री कार्यालय स्थित है।

14-01-2020113902AtalBihariVa1

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर लोकभवन के दरवाजे रविवार को आम नागरिकों के लिए खोले जाते हैं और सैकड़ों की संख्या में लोग वाजपेयी की 25 फुट ऊंची प्रतिमा के साथ सेल्फी लेते हैं। 

14-01-2020113917AtalBihariVa2

पिछले महीने 25 दिसंबर को वाजपेयी की जयंती के अवसर पर उनकी पीतल की प्रतिमा का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। प्रतिमा का निर्माण जयपुर निवासी राजकुमार ने लगभग 95 लाख रुपये की लागत से किया था। इस बीच प्रदेश सरकार ने लोकभवन की सुरक्षा बढ़ा दी है और परिसर के सामने के दरवाजे पर, जहां प्रतिमा स्थापित है, लगभग 100 पुलिसकर्मी तैनात कर दिए हैं।

Web Title: Atal Bihari Vajpayee's statue becomes selfie point in Lok Bhavan, admission free ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया